Sunday, January 15, 2017

अवैध हथियार की खरीद फरोख्त करने वाले 04 आरोपी इंदौर पुलिस की गिरफ्त में,

आरोपियो से कुल 11 अवैध हथियार जिसमें देशी पिस्टल, देशी कट्‌टे, रिवाल्वर एवं 6 कारतूस बरामद

इन्दौर-दिनांक 15 जनवरी 2017- शहर में हो रही अवैध हथियारो की खरीद फरोख्त को रोकने के लिए उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा उचित दिशा निर्देश दिये गय है।उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री मो. यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच की टीम को पुलिस थाना अन्नपूर्णां एवं पुलिस थाना परदेशीपुरा की टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही कर चार आरोपियों को अवैध हथियार सहित पकडने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।  
      पुलिस टीम ने अवैध हथियारो की खरीद फरोख्त करने वाले अपराधियों की जानकारी प्राप्त की तथा टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि थाना अन्नपूर्णा क्षेत्र स्थित दशहरा मैदान में बाहर से आए हुए व्यक्ति शहर में अवैध हथियारो की खरीद फरोखत करने आये है, सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुये क्राईम ब्रांचकी टीम द्वारा सटीक योजना बनाकर पुलिस थाना अन्नपूर्णा की टीम के साथ दशहरा मैदान बगीचे में उपयुक्त समय पर पहुचकर दो व्यक्तियो को धर दबोचा जिन्होने अपने नाम व पता 1. संतोष पिता हेमराज धनगर निवासी महावर नगर इंदौर बताया जिसके पास से एक थैले में रखी एक देशी पिस्टल, एक 315 बोर का देशीकट्टा व एक 12 बोर का देशी कट्टा व दो कारतूस बरामद किये गये। 2. आकाश सिकलीगर निवासी लालबाग सिरसोदिया धामनोद बताया जिसके पास रखे एक थैले में से चार देशी पिस्टल, एक देशी रिवाल्वर, एक 315 बोर का देशी कट्टा तथा चार कारतूस बरामद हुए। बदमाश ये अवैध हथियार शहर में बैचने की फिराक में थे बाद में जिनका इस्तेमाल किन्ही आपराधिक गतिविधियो में किया जाता है। इसी प्रकार क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा पुलिस थाना परदेशीपुरा की टीम के साथ परदेशीपुरा चौराहे के पास से आरोपी 1. यतिन्द्र वर्मा पिता नंदलाल निवासी नन्दानगर इंदौर को पकडा गया जिसके कब्जे से एक 315 बोर का देशी कट्टा बरामद किया तथा कूलकर्णी के भट्टा क्षेत्र से 2. लोकेश उर्फ राजू भांजा पिता मेघराज निवासी कुलकर्णी का भट्‌टा इंदौर को पकडा गया जिसके कब्जे से भी एक 315 बोर का देशी कट्टाजप्त किया गया। 
      उक्त चारो आरोपियों को पकडकर पुलिस थाना अन्नपूर्णां एवं पुलिस थाना परदेशीपुरा पर अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किबजा रही है। आरोपियों विरुद्ध विभिन्न थाना क्षेत्रो में पूर्व से ही कई अपराध पंजीबद्ध है तथा आरोपी थाना क्षेत्रो के लिस्टेड बदमाश है। आरोपी संजय पिता हेमराज धनगर के विरूद्ध विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत मारपीट, अवैध शराब रखने, अवैध हथियार रखने, चोरी आदि के कुल 08 प्रकरण, आरोपी यतिन्द्र वर्मा के विरूद्ध विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत गाली-गलौच, मारपीट, धोखाधडी आदि के कुल 08 प्रकरण, आरोपी लोकेन्द्र के विरूद्ध विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत गाली-गलौच, मारपीट, बलवा, अवैध हथियार रखने, हत्या, हत्या के प्रयास जैसे कुल 07 से अधिक प्रकरण पंजीबद्ध है। आरोपियो से इन अवैध हथियारो के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है जिससे शहर में हो रही अवैध हथियारो की आपूर्ति के अन्य स्त्रोतों का पता चलने की सम्भावना है। 
         पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर) श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा उक्त संपूर्ण कार्यवाही करने वाली टीम को 20 हजार रूपये के नगद ईनाम से पुरूष्कृत करने की घोषणणा की गई है।


No comments:

Post a Comment