Saturday, January 21, 2017

अवैध हथियार के कारोबारी व इनके खरीददार, इंदौर पुलिस की गिरफ्त में, अलग अलग स्थानो से पकडाये 11 आरोपियों के कब्जे से कुल 11 अवैध देशी पिस्टल व कट्‌टे बरामद


इन्दौर-दिनांक 21 जनवरी 2017- इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणा चारी मिश्र द्वारा शहर में हो रही अवैध हथियारो के कारोबार से जुड़े लोगो की पहचान कर उनके विरूद्ध प्रभावी व सखत कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री मो. युसुफ कुरैशी द्वारा क्राइम ब्रांच को शहर में ऐसे लोगो पर नजर रखने के लिए लगाया था जो अवैध हथियार के खरीदी बिक्री से जुड़े हुए है।
                इस पर क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम ने पूरे इंदौर शहर में अलग अलग स्थानो से सूचनाए प्राप्त की। इन सूचनाओ पर क्राइम ब्रांच इंदौर की अलग अलग टीमो ने संबंधित थाना क्षेत्रो की पुलिस के साथ अलग अलग स्थानो पर दबिश देकर कुल 11 आरोपियो को अवैध पिस्टल एवं अवैध देशी कट्‌टे के मय राऊंड केसाथ पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा कार्यवाही करते हुए निम्न सूचीबद्ध आरोपीयो को पकड़ा -
1.            दीपक पिता बाबूलाल (24) निवासी स्कीम न.ं 71 चांदमारी कंपाउण्ड झोपड़पट्‌टी थाना चंदन नगर, इन्दौर से एक पिस्टल मय राउंड एवं होंडा मोटर सायकल।
2.            राजेश पिता लक्ष्मण चौहान (30) निवासी माली मोहल्ला लाबरिया भैरू थाना चंदननगर इन्दौर से एक पिस्टल मय राउंड।
3.            आशीष पिता श्यामलाल हरिजन (25) निवासी चांदमारी कम्पाउण्ड थाना चंदननगर, इंदौर से एक पिस्टल मय राउंड।
4.            विक्की पिता स्व. कैलाश पाल (20) निवासी 41/2 दूध डेयरी कालोनी जिला अस्पताल के पास थाना चंदननगर, इंदौर से एक पिस्टल मय राउंड।
5.            संदेश गोरेले पिता ठाकुर गोरेले (27) निवासी 12/3 चंद्रभागा जूनी इंदौर, थाना रावजीबाजार इन्दौर से एक पिस्टल मय राउंड।
6.            गज्जू उर्फ गजानन पिता दीवान राव इंग्ले (24) निवासी 19/2 व्यासफला थाना रावजीबाजार इंदौर से एक पिस्टल मय राउंड।
7.            विश्वदीप पिता राजू तायडे (22) निवासी महेश नगर मल्हारगंज इंदौर, से एक पिस्टल मय राउंड।
8.            विकास पिता मोहन रोतेले (23) नि. 554 जबरन कालोनी थाना रावजीबाजार, इंदौर से एक पिस्टल मयराउंड।
9.            शैलेश हटीला पिता नरेन्द्र हटीला (20) निवासी 164 विराटनगर मूसाखेड़ी, थाना आजाद नगर इंदौर से एक देशी रिवाल्वर।
10.          सावन पिता मांगीलाल निंगवाल (18) निवासी 223 विराटनगर मूसाखेड़ी, थाना आजादनगर इन्दौर से एक पिस्टल।
11.          विक्की पिता अशोक निंगवाल (18) निवासी 223 विराटनगर मूसाखेड़ी, थाना आजादनगर, इंदौर से   एक 12 बोर का देशी कट्टा।

                उक्त पकडे गये आरोपी दीपक बलाई ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह धार जिले के सिंघाना से हथियार खरीदकर लाता और ग्राहको को तलाश कर दस-दस हजार रूपयो में पिस्टल बेच देता था। आरोपी दीपक द्वारा इंदौर में चार पिस्टल बेची गई थी जो बरामद की गई है। आरोपी दीपक से पास से एक हीरो होंडा स्पलैण्डर गाडी भी मिली है जिस पर आरोपी ने एमपी-11/बीसी-1712 नंबर डाल रखा था जब इस गाड़ी का नंबर चैक किया गया तो नंबर फर्जी पाया गया जिसके बारे में आरोपी से पूछा तो आरोपी दीपक ने बताया कि इसी गाड़ी से वह हथियारो की सप्लाई करता था। पुलिस की पकड़ से बचने के लिए वह फर्जी नंबर डाल कर गाड़ी चला रहा था। क्राइम ब्रांच ने आरोपी दीपक के साथी राजेश चौहान को भी अवैध हथियार के साथ पकड़ा जो कि थाना छत्रीपुरा क्षेत्र का आदतन अपराधी है। आरोपी राजेश चौहान के ऊपर शहर के विभिन्न थानो में लूट, अवैध हथियार, हत्या का प्रयास जैसे कुल 22 अपराध पंजीबद्ध है।पकड़े गये सभी आरोपियो के विरूद्ध संबंधित थाने में आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर, वैधानिक कार्यवाही की गई है। क्राइम ब्रांच यह जानने का प्रयास कर रही है कि आरोपी इंदौर शहर में और कहां-कहा ंअवैध हथियार सप्लाई किया करते थे। आरोपियो से लगातार पूछताछ जारी है। क्राइम ब्रांच इंदौर को पकड़े गये आरोपियो से और भी महत्वपूर्ण जानकारीयां मिली है जिन पर कार्यवही की जा रही है।

                उक्त आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच व पुलिस थाना चंदन नगर, रावजी बाजार, आजाद नगर की संयुक्त टीम की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही। उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर द्वारा उक्त सराहनीय कार्य करने वाली टीम को 20 हजार रूपयें के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।



No comments:

Post a Comment