Friday, January 27, 2017

क्रिकेट का सट्टा लेते, मोबाइल व्यापारी मोनू डालर, क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में, मोबाइल बेचने की आड़ में कर रहा था क्रिकेट सट्टे का कारोबार, प्रेम नगर स्थित मल्टी के फ्लैट में चल रहा था करोड़ो रूपयो के सट्टे का कारोबार


इन्दौर-दिनांक 27 जनवरी 2017-उप पुलिस महानिरीक्षक शहर इंदौर हरिनारायण चारी मिश्रा ने इंदौर में क्रिकेट के सट्टे के कारोबार के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर मो. युसुफ कुरैशी को निर्देशित किया था। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर द्वारा क्राइम ब्रांच को शहर में क्रिकेट के सटोरियो पर निगाह रखने तथा उनकी धरपकड़ के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया था इस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना जूनी इंदौर क्षेत्र में पुलिस थाना जूनी इन्दौर के साथ दबिश देकर क्रिकेट के नामचीन सटोरिये मोनू डालर उर्फ मोहन वाधवानी पिता ओमप्रकाश (27) निवासी 301 पृथ्वी रायल अपार्टमेंट प्रेम नगर इंदौर को उसके तीन अन्य साथियो 1. दीपक पिता रमेश कटारिया (27) नि. 459 द्वारिकापुरी इंदौर, 2. महेश जेठवानी पिता प्रतापचंद्र (51)  नि. 133 पल्सीकर कालोनी तथा प्रहलाद पिता विशनदास रूपानी (52) नि. 272 भागीरथपुरा इंदौर कोआस्ट्रिेलया-पाकिस्तान एवं भारत-इंग्लैंड क्रिकेट मैचों के दौरान सट्टा लगाते पकड़ा एवं एक लैपटाप, एक एलईडी टीवी, सेटअप बाक्स, 22 नग मोबाइल, की बोर्ड, कैल्कुलेटर, चार्जर, पेन, कुल 257 सट्टा पर्ची एवं 2,10,600/- नकदी सहित बरामद किया गया।  आरोपियो के विरूद्ध थाना जूनी इंदौर में धारा 3,4 जुआ एक्ट, 467, 468 भादवि एवं 66 डी आईटी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर, वैधानिक कार्यवाही की गयी है।
आरोपी मोनू डालर ने पुलिस के समक्ष प्रारंभिक पूछताछ के दौरान बताया कि वह मोबाइल के व्यापार की आड़ में क्रिकेट का सट्टा चलाता है और विजयनगर के रहने वाले अजय अग्रवाल से सट्टे की लाइन लेता है तथा अपने अलग-अलग ग्राहको की बुकिंग फोन पर ही करता है। आरोपियो के पास से करोड़ो रूपयो के हिसाब किताब वाली सट्टा पर्चियां जप्त हुई है। गिरफ्तार आरोपियो को आज दिनांक कोर्ट पेश किया गया है तथा आरोपी मोनू डालर एवं दीपक कटारिया की दो दिन की पुलिस रिमांड स्वीकृत हुई है। आरोपियो से पूछताछ जारी है। ज्ञातव्य है कि दिनांक 16 जनवरी को क्राइम ब्रांच ने थाना राजेन्द्रनगर क्षेत्र में भी क्रिकेट का सट्टा पकड़ा था और दस दिन में इसी तरह की यह दूसरी कार्यवाही की गयी है। क्राइम ब्रांच द्वारा सटोरियो से पूछताछ की जा रही है और भी लोगो के नाम सामने की संभावना है, जिनके विरूद्ध वैघानिक कार्यवाही की जायेगी।
उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम की सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment