Thursday, February 2, 2017

इन्दौर पुलिस की सेवाएं अब 24 घंटे उपलब्ध


इन्दौर-दिनांक 02 फरवरी 2017-इन्दौर शहर के जन सामान्य नागरिकों की सुविधा हेतु ''सिटीजन कॉप'' के नाम से प्रभावी वेब साईट/मोबाईल एप तथा इन्दौर शहर की आम जनता की समस्याओं व अपराध से संबंधित सूचनाओं हेतु ''क्राईम वॉच'' के नाम से इन्दौर पुलिस सेवा की शुरूआत की गयी थी।
            उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के निर्देशन में आम नागरिको एवं शिकायतकर्ताओं को अधिक से अधिक पुलिस सहयोग प्रदान करने के लिये क्राईम वॉच एवं सिटीजन कॉप के साथ वी-केयर फोर यू की सुविधा को भी 24 घंटे के लिये प्रारंभ की गयी है ताकि शिकायतकर्ता को समय पर पुलिस सहायता उपलब्ध करायी जा सके एवं जनता द्वारा भेजी गयी शिकायत एवं सुझाव को भी गोपनीय रखकर, सूचना पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाती है।

            अति. पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा अपराध शाखा के अंतर्गत कार्य करने वाली क्राईमवॉच, सिटीजन कॉप की समीक्षा पर पाया गया कि, सामान्य शिकायतकर्ता के गुम हुए मोबाईल के 1245 प्रकरणों की पतारसी कर, मोबाईल खोजकर शिकायतकर्ताओं को प्रदाय किये गये है। इसी प्रकार विभिन्न थानों में घटित चोरी, नकबजनी एवं लूट के लगभग 150 से अधिक मामलों को अपराध शाखा द्वारा पतासाजी की गयी है। इन्दौर पुलिस की सेवाओं सिटीजन कॉप, क्राईम वॉच एवं वी-केयर फोर यू को आमजन की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु 24'7   उपलब्ध रहने के लिये क्रियाशील किया गया है, जिससे कि इन्दौर पुलिस द्वारा आम नागरिकों को बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके।





No comments:

Post a Comment