Monday, February 27, 2017

राजस्थान से अफीम की डिलेवरी देने इन्दौर आया तस्कर, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में, मोटर साइकिल की सीट के नीचे छिपा रखी थी 5 लाख रू. मूल्य की 1 किलो 200 ग्राम अवैध अफीम


इन्दौर-दिनांक 27 फरवरी 2017- इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में मादक पदार्थो की तस्करी की गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले अपराधियों पर कड़ी व प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय मो. युसुफ कुरैशी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्री अमरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, क्राईम ब्रांच एवं पुलिस थाना खजराना संयुक्त टीम द्वारा राजस्थान से इन्दौर डिलेवरी देने आये एक अफीम तस्कर को पांच लाख रूपयें मूल्य की अवैध अफीम के साथ पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।

       इंदौर में हाल ही में अपराध शाखा एवं संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से अवैध नशे के कारोबार के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। पूर्व में भी इन्दौर पुलिस ने गांजा, अल्फाजोलम जैसे मादक पदाथो एवं नशीली दवाइयों की तस्करी करने वाले अपराधियों को पकड़ा था इसके बाद शहर में अन्य नशीले पदार्थो की रोकथाम हेतु कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। जिसमे क्राइम ब्रांच की टीम को प्राप्त निर्देशों अनुसार मेहनत व सतर्कता से मुखबिरों को सक्रिय किया गया तो सूचना संकलित करने पर ऐसे व्यक्ति की पहचान की गई जो अफीम की (तस्करी) डिलेवरी देने हेतु इंदौर आता जाता है। मुखबिर के बताये हुलिया अनुसार उक्त व्यक्ति द्वारा इंदौर डिलेवरी देने हेतु आया, तो आरोपी कंवरलाल पिता गिरधारीलाल उम्र 62 साल निवासी ग्राम वरमपुरा तह. झालरापाटन थाना रटलई राजस्थान को मौके पर मोटर सायकिल हीरो होण्डा ग्लेमर क्रं. एमपी-42/एमएफ-5088 से डिलिवरी देने आया जिसे क्राईम ब्राचं की टीम द्वारा पुलिस थाना खजराना की टीम के साथ मिलकर आरोपी को घेरावंदी कर पकडा गया। आरोपी के कब्जे से तलाशी में मोटर सायकिल की सीट के नीचे से 1 किलो 200 ग्राम अफीम को जप्त किया गया है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत करीबन 5 लाख रूपये है। पुलिस द्वारा आरोपी के विरूद्ध अवैध मादक पदार्थ का प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिससे उसके साथ जुडे़ अन्य लोगों के संबंध में एवं माललाने-ले जाने एवं अफीम कहां और किसको उपलब्ध कराता है इस संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।



No comments:

Post a Comment