Sunday, February 26, 2017

निगम कर्मी की हत्या में एक और गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 26 फरवरी 2017- दिनांक 23/02/17 को निगम की टीम जब गौरीनगर में मवेशी पकडने का कार्य कर रही थी तभी पशु पालक भैय्यू यादव, ग्यारसीलाल यादव, आशुतोष उर्फ आशू तोमर एवं कुणाल यादव ने अपने मवेशी पकडे जाने का विरोध किया तथा विवाद बढने पर निगम कर्मी शुभम कुशवाह की चाकू मारकर निर्मम हत्या कर दी थी।
घटना की गंभीरता को देखते हुये पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा आरोपियों की त्वरित पतारसी के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्यमें पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी एवं अति. पुलिस अधीक्षक श्री सम्मत उपाध्याय के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक श्री अजय जैन ने थाना प्रभारी हीरानगर शशिकान्त चौरसिया के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया। टीमों को अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों की पतारसी हेतु रवाना किया गया। जो टीम द्वारा दो आरोपियों 1. भैय्यू उर्फ कृष्णा यादव तथा आशु उर्फ आशुतोष तोमर गिरफ्तार किया गया।
टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि उक्त हत्या के प्रकरण का एक और आरोपी अपने रिस्तेदार के यहॉ पैस लेने आने वाला है। जिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये तत्काल भागीरथपुरा पहुंचकर किशोर खुशहाल (परिवर्तित नाम) को अभिरक्षा में ले लिया। आरोपी ने पूंछतांछ पर बताया कि वह पशु पालन का कार्य करता है तथा पशु पकडने की मुहिम से आहत होकर अपने संग मित्र पशु पालकों के साथ इस घटना में शामिल हो गया। घटना के बाद किशोर ओमकारेश्वर चला गया था किन्तु पैसे खत्म होने के कारण अपने रिस्तेदार को भागीरथपुरा बुलाया था तथा इंतजार कर रहा था, तभी पुलिस ने सूचना के आधार पर किशोर को अभिरक्षा में ले लिया।
आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस द्वारा पूंछतांछ की जा रही है एवं पता लगाया जा रहा है कि नगर निगम की मुहिम में संभावित कार्यवाही की सूचना किस प्रकार से लीक होकर पशु पालकों तक पहुंचती थी। पुलिस द्वारा किशोर खुशहाल (परिवर्तित नाम ) से पूंछतांछ कर एक अन्य आरोपी ग्यारसीलाल की तलाश जारी है एवं उसकी तलाश में दल रवाना हो चुके हैं ।

उक्त आरोपी को पकडने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हीरा नगर श्री शशिकांत चौरसिया एवं उनकी टीम के उनि अशोक कनेश, उनि एस.एस. सोलंकी, आरक्षक राजेन्द्र रघुवंशी, आरक्षक प्रवीण सिंह का सराहनीय योगदान रहा है ।

No comments:

Post a Comment