Thursday, February 16, 2017

कुख्यात बदमाश जीतू बाबा का भतीजा, मैरेज गार्डन से चुराये माल को बेचने की फिराक में घूमते हुए, क्राईम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 16 फरवरी 2017-इंदौर शहर में चोरी व नकबजनी की वारदातों पर प्रभावी नियत्रंण हेतु, अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, पूर्व नकबजन व अपराधियों एवं संदिग्धों पर नजर रख, कड़ी कार्यवाही के निर्देश, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री मो.युसुफ कुरैशी द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक अपराध श्री अमरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच की टीम को चोरी व नकबजनी के आदतन अपराधियों एवं संदिग्धों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख, कार्यवाही हेतु लगाया गया।
            क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, शहर में चोरी व नकबजनी के अपराधियों पर नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि चंदन नगर क्षेत्र में एक व्यक्ति चोरी का माल बेचने के लिये घूम रहा है। उक्त सूचना पर, शहर के पश्चिम क्षेत्र में थाना चंदन नगर अंतर्गत दिनांक 10.2.17 को कीमती गार्डन से चोरी गई 1 लाख रू. से ऊपर की हेरो हेलोजन आइटम के साथ क्राईम ब्रांच ने शातिर चोर यतीत पिता रूपनारायण सोनी निवासी द्वारकापुरी को अपनी गिरफ्त में लिया। जिसने पूछताछ पर बताया कि उसने ये आइटम अपने साथी ऑटो रिक्शा चालक राजु केन्टके निवासी प्रजापत नगर के साथ उसके ऑटो रिक्शा में रखकर चुराई थी, जो उसने उन्हे बाद में मो. कबाडी निवासी चंदन नगर को सस्ते दाम पर बेच दिया था। यतीत नशा करने का आदि है जो, नशे की लत में चोरियां करता है। उल्लेखनीय है कि यतीत, कुखयात गुण्डे जीतु यादव उर्फ बाबा का भतीजा है। मो. कबाडी चोरी का माल खरीदने का आदतन अपराधी है, इसकी पत्नि अभी कुछ दिन पूर्व ही चोरी का माल खरीदने में थाना चंदन नगर द्वारा गिरफ्तार होकर, जेल जा चुकी है। पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है, जिसमे और भी वारदातो के खुलासा होने की संभावना है।

            उक्त आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच की टीम की सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment