Wednesday, February 22, 2017

कपड़े की दुकानों में चोरी करने वाली, महिला चोर गिरोह एवं उनका साथी ऑटो चालक, इन्दौर पुलिस की गिरफ्त में, छोटे बच्चें को साथ में रख, कपडे खरीदने के बहाने से करती थी दुकान में प्रवेश


इन्दौर-दिनांक 22 फरवरी 2017- उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा बताया गया कि कुछ दिनों से शहर मे कपडे की दुकानो से ग्राहक बनकर महिलाओ द्वारा चोरी करने की वारदातों की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। उक्त सूचनओं पर उप पुलिस महानिरीक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह को इस संबंध में प्रभावी व त्वरित कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये थे।
उक्त निर्देश के तारतम्य में क्राईम बांच द्वारा शहर में चोरों एवं नकबजनों के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही की कडी में क्राईम ब्रांच एव थाना देपालपुर की सयुक्त टीम द्वारा पुलिस थाना देपालपुर क्षेत्रान्तर्गत फरियादी श्री पंकज पिता कांतीलाल जैन व श्री अर्जुन पिता श्यामलाल सोलंकी की कपड़े की दुकान से चोरी किये मश्रुका कीमती 2 लाख रू. से ऊपर की 23 सांडिया, तीन जोड सलवार सूट, चार जिंस पेन्ट, 12 शर्ट, 28 शर्टपीस एवं 29 पेन्ट पीस चोरी करने के आरोप में महिला आरोपी 1. फरीदा पति असलम (40) निवासी सिलावटपुरा इंदौर, 2. फैमिदा बी पति फिरदौस उर्फ फिरौज (50) निवासी सिलावटपुरा इंदौर, 3. निलोफर पति अब्दुल हमीद (25) निवासी सिलावटपुरा इंदौर तथा इनके साथी ऑटो चालक मो. सईद पिता मो. ईस्माईल (36) निवासी सिलावटपुरा इंदौर को पकडा गया।
पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे सभी आरोपीगण भीडभाड वाली कपडे की दुकान पर कपडे खरीदने के बहाने से अंदर जाते थे और आटो चालक दुकान के बाहर खडा रहता था। इनमे से दो बुजुर्ग महिला सामान खरीदने के बहाने दुकान में घूमती थी और साथ की एक अन्य महिला दुकानदार से बात करने में लग जाती थी। इसी बीच में वे अपने साथ लाये बच्चे को गोद में उठाने के बहाने कपडे चोरी कर बगल में और पास में रख लेती थी और बाद में कपड़े पसंद नही आने का कहकर दुकान से बाहर आ जाती थी, जहां पूर्व से ही आरोपीगण का एक साथी आटो लेकर खडा रहता था, उस आटो में बैठकर अन्य भीडभाड वाली दुकान में चोरी करने चले जाती थी। आरोपी महिलायें अपने साथ एक छोटा बच्चा साथ रखती थी ताकि किसी को भी किसी प्रकार का कोई शक ना हो। और ये लोग चोरी किया गये माल को जारा पति अनवर (40) निवासी ए सेक्टर नाले पार चंदननगर इंदौर को सस्ते दामो पर बेचती थी, जिसे भी पुलिस द्वारा गिरफ्त में लिया गया है।
पुलिस द्वारा चारो आरोपी महिलाओं एवं आरोपी ऑटो चालक का गिरफ्तार किया गया है व चोरी किया मश्रुका जप्त किया गया है तथा जिस ऑटो क्रमांक एमपी-09/आर-5095 से घटना को अंजाम देते थे, उसे भी जप्त किया गया है। आरोपीगणों से इस प्रकार की अन्य चोरी की घटनाओं के बारें में पूछताछ की जा रही है एवं आरोपीगणों के आपराधिक रिकार्ड की जानकारी भी ली जा रही है।

उक्त महिला चोर गिरोह को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच व पुलिस थाना देपालपुर की संयुक्त टीम की सराहनीय भूमिका रही।






No comments:

Post a Comment