Friday, March 24, 2017

वीणानगर में हुई 1 लाख 63 हजार की लूट का पर्दाफाश


इन्दौर-दिनांक 24 मार्च 2017-पुलिस थाना हीरा नगर क्षेत्रान्तर्गतदिनांक 16.03.17 को फरियादी आशीष पिता बालूराम चौधरी निवासी भाग्यश्री कालोनी विजयनगर इन्दौर ने थाने आकर रिपोर्ट की थी कि मैं बंधन बैंक शाखा विजयनगर में डी.बी.ओ. के पद पर पदस्थ हूँ। मेरा काम लोन रिकवरी (कलेक्शन) का है । दिनांक 16.03.17 को मैं अपनी रेंजर साईकिल से सुबह 07.30 बजे विजयनगर ऑफिस से सुखलिया में आकाश ग्रुप पहुंचा वहां से 38,150 रुपये कलेक्शन प्राप्त कर अपने बैग में रख लिये थे। बैग पीठ पर टांग कर लवकुश आवास विहार पथ्वी ग्रुप पहुंचा जहां से 37,060 रुपये कलेक्शन प्राप्त कर बैग में रख लिये थे। वहां से रवाना होकर लवकुश विहार में ही मिलन ग्रुप पर पहुंचा जहां से 38,570 रुपये कलेक्शन प्राप्त कर रुपये बैग में रख लिये थे। इसके बाद हीरानगर में संगम ग्रुप पहुंचा जहां से 49,865 रुपये कलेक्शन प्राप्त कर, बैग में रखकर अपन साईकिल से एम.आर. 10 होता हुआ अभिनन्दननगर रिद्धि सिद्धि ग्रुप जा रहा था कि अभिनन्दननगर गार्डन के पास करीब 12.45 बजे पहुंचा तो एक खाली प्लाट में खड़ें तीन लडको के पास से मैं जैसे ही निकला तो वे तीनों मेरी तरफ आये। एक लडके ने मेरे मुंह पर मिर्ची फेंकी और साईकिल गिरा दी तथा मेरेबैग को छीनकर तीनों लडके भाग गये। उक्त काले रंग के बैग में कलेक्शन के 1,63,645 रुपये, एक पास मशीन थी जिसमें एयरटेल कंपनी की सिम थी व बैग में कलेक्शन रजिस्टर एवं मेरे आधार कार्ड एवं ड्रायवर लाईसेंस के फोटो कापी रखे थे। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस थाना हीरा नगर द्वारा अप. क्र. 151/17 धारा 392 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना शुरु की गई।
                घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री अवधेश गोस्वामी द्वारा तत्काल घटना का खुलासा कर, आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में नगर पुलिस अधीक्षक विजय नगर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हीरा नगर व टीम द्वारा फरियादी के कथनों, सी.सी.टी.वी. फुटेज व चश्मदीद साक्षियों से की गई पूंछतांछ के आधार पर आगे बढते हुए लुटेरों तथा आटो के हुलिये के बारें में सुराग जुटाने में लगी हुई थी। इसी दौरान नगर पुलिस अधीक्षक विजय नगर श्री जयंत राठौर की टीम के सहायक उप निरीक्षक संजय भदौरिया को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि लूट की घटना को गोकुलगंज कंडिलपुरा के विपिन यादव की सीएनजीआटो के जरिये अंजाम दिया गया है। उक्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने सूचना विकसित कर आरोपीगण को पकडने के लिए जाल बिछाया और आज दिनांक 24/03/17 को घेराबंदी कर पुलिस टीम ने आरोपीगण 1. विपिन पिता घनश्याम धीमान (28) निवासी 24 कंडीलपुरा गोकुलगंज इन्दौर, 2. शुभम पिता दिनेश पटेल (23) निवासी 28/3 रामगंज जिंसी इन्दौर, 3. विपिन पिता हजारीलाल यादव (27) निवासी 133 कंडीलपुरा गोकुलगंज इन्दौर को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में तीनों ने अपने साथ चौथे साथी बाबू निवासी बडा गणपति इन्दौर को भी घटना में शामिल होना बताया है। बाबू पुलिस की दबिश की जानकारी मिलने पर फरार हो गया है जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों से अभी तक लूटे गये मश्रुका में से 45000 रुपये नगदी एवं फरियादी का बैग तथा घटना में प्रयोग की गई आटो जप्त कर लिये गये हैं, शेष राशि एवं घटना में शामिल अन्य व्यक्तियों के बारे में पूंछतांछ की जा रही है।

       उक्त घटना का पर्दाफाश कर आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक विजय नगर श्री जयंत राठौर के नेतृत्व में थानाप्रभारी हीरानगर श्री शशिकातं चौरसिया, सउनि संजय भदौरिया, आर. सौरभ, आर. लोकेन्द्र, आर. जितेन्द्र सेन व टीम की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही। उक्त सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर द्वारा नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।


No comments:

Post a Comment