Wednesday, March 22, 2017

दुष्कर्म मामले में लम्बे समय से फरार व 10 हजार रूपये का इनामी बदमाश मनोज परमार, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में, चित्रकूट में आचार्य बनकर काट रहा था फरारी


इन्दौर 22 मार्च 2016-इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इंदौर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा लंबे समय से फरार चल रहे बदमाशो के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर मो. युसुफ कुरैशी को निर्देशित किया था। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय द्वारा क्राइम ब्रांच को ईनामी बदमाशो की धरपकड़ के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया था।
            इस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने दुष्कर्म के प्रकरण में करीब छह माह से फरार चल रहे बदमाश मनोज परमार पिता श्री प्यारेलाल परमार (38) निवासी 50 गणेशगंज बड़ा गणपति इंदौर को थाना मल्हारगंज पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया हैं। ज्ञातव्य हैं कि आरोपी मनोज परमार थाना मल्हारगंज के अपराध क्र 299/16 धारा 376,506 भादवि के मामले में पिछले छह माह से फरार था जो काफी प्रयासो के बाबजूद भी पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी हेतु 10 हजार रूपये ईनाम की उद्‌घोषणा इन्दौर पुलिस द्वारा की गई थी। पुलिस टीम द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के हरसंभव प्रयास किये जा रहे थे, इसी दौरान आरोपी के चित्रकूट में होने की सूचना मिलीं, जिस पर त्वरित कार्यवाही कर आरोपी को को पकड़ा गया।
आरोपी मनोज परमार पुलिस थाना मल्हारगंज का लिस्टेड गुंडा है तथा इस पर पुलिस थाना मल्हारगंज, अन्नपूर्णा, एरोड्रम एवं चंदनगर थानो में दो दर्जन से भी अधिक आपराधिक मामले पंजीबद्ध है। आरोपी मनोज परमार ने पूछताछ में बताया कि उसने चित्रकूट के अलग-अलग आश्रमो में फरारी काटी। अपनी फरारी के दौरान आरोपी मनोज इंदौर शहर की गतिविधियो पर नजर रखता था। ज्ञातव्य है कि आरोपी मनोज परमार विवादित प्रापर्टी की सौदेबाजी में भी संलिप्त रहता है। जब आरोपी मनोज परमार का बड़ागणपति स्थित रहवासी मकान अतिक्रमण की जद में आ जाने से नगर निगम द्वारा तोड़ा गया था तब इस कार्यवाही को गुंडे मनोज परमार द्वारा अपने मोबाइल फोन से लाइव देखा गया था इस बात की खबर भी स्थानीय सामचारपत्रो द्वारा प्रकाशित की गई थी और तभी से इंदौर पुलिस को आरोपी की तलाश थी। जब आरोपी को पकड़ा गया तो आरोपी घिघयाकर पुलिस के सामने रोने लगा।

उक्त शातिर बदमाश को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच एवं पुलिस थाना मल्हारगंज की संयुक्त टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment