Monday, March 6, 2017

शातिर वाहन चोर, चोरी की 7 मोटर सायकलों सहित क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 06 मार्च 2017- इन्दौर शहर में वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, पूर्व अपराधियों एवं संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रख प्रभावी  कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्रसिंह के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच ने एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त करते हुए एक कंजर वाहन चोर को चोरी की 7 मोटर सायकलों सहित पकड़ने का उल्लेखनीय कार्य किया गया है।
वाहन चोरी पर नियत्रंण हेतु क्राईम ब्रांच टीम द्वारा प्रभावी कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर एक चोरी की मोटरसायकल पर जाते हुए एक संदिग्ध को रोका। जिसने पूछतांछ पर अपना नाम कृष्णकांत पिता कोकसिंह गोदेन उम्र 37 साल, जाति कंजर, निवासी ग्राम भैरवाखेडी तहसील टोंकखुर्द जिला देवास बताया जिसको हिरासत में लिया गया।
                आरोपी कृष्णकांत द्वारा उपयोग मेंलाई जा रही मोटरसायकल थाना सदरबाजार क्षेत्र से चोरी जाना पाया जाने से थाना सदरबाजार इन्दौर के सुपुर्द किया गया है। आरोपी कृष्णकांत से गहन पूछताछ में उसके द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ इन्दौर शहर के विभिन्न थानों से 7 दो पहिया वाहन चोरी करना स्वीकार किये गया। आरोपी कृष्णकांत की निशादेही से चोरी की 7 मोटरसायकल बरामद की गई है जो थाना सदरबाजार, लसूडिया, तुकोंगज, राजेन्द्र नगर, महू और विजयनगर से पूर्व के वर्षो में चोरी की गई थी।             आरोपी कृष्णकांत ने पूछताछ में बताया कि उसका अपने साथियों के साथ अक्सर इन्दौर आना जाता लगा रहता था इस आधार पर उसने मोटर सायकल चोरी करते हुए इन्दौर में ही सुरक्षित स्थान पर रख कर चले जाते थे और बाद में समय अनुसार उनके पार्र्ट्‌स या सम्पूर्ण मोटर सायकल को ही ठिकाने लगा दिया करते थे और वापस बस या अन्य चार पहिया वाहन से अपने मूल ग्राम को लौट जाया करते थे।

                पुलिस द्वारा आरोपी कृष्णकांत को गिरफ्तार किया गया है, जिससे उसके अन्य साथीयों के संबंध में गहन पूछताछ की जा रही है। जिससे अन्य वारदातों के खुलासा होने की प्रबल संभावना है।



No comments:

Post a Comment