Sunday, March 12, 2017

मासूम की हत्या में चाचा ही निकला आरोपी उधार न देने पर उतारा मौत के घाट


इन्दौर-दिनांक 12 मार्च 2017-पुलिस थाना चंदन नगर क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 04.03.17 को फरियादिया नगमा पति जावेद निवासी राजकुमार बांक इंदौर द्वारा स्वयं के पुत्र जैद उम्र डेढ वर्ष के गुम होने की सूचना थाने पर दी थी। जिस पर से अपहरण का अपराध पंजीबध्द कर जैद की तलाश कराई गई किंतु बालक का कोई पता नही चला। मासूम बालके के अपहरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा अपह्त बालक को शीघ्र तलाश करने के सखत निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री मनीष अग्रवाल एवं अति. पुलिस अधीक्षक श्री रूपेश कुमार द्विवेदी के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक अन्नपूर्णा श्री सुनील कुमार पाटीदार द्वारा थाना प्रभारी चंदन नगर व उनकी टीम को उचित दिशा-निर्देश दिये गये।
प्रकरण में पुलिस के द्वारा मासूम का पता लगाने का हर संभव प्रयास किया गया एवं रात दिन एक करने के बावजूद भी कोई सफलता नही मिल रही थी। घूम फिरकर शक की सुई जैद के चाचा राजा पर टिक रही थी लेकिन जैद के परिजनों द्वारा आरोपी राजा पर अत्यंतभरोसा करने के कारण राजा से पूछताछ करने में बाधा डाली जा रही थी। इस दौरान दिनांक 08.03.17 को अपह्त बालक जैद का शव ग्रीन पार्क कालोनी स्थित पानी की टंकी में मिला जिस संबंध में थाने पर मर्ग कायम कर पोस्ट मार्टम कराया गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा बालक जैद की मृत्यु गला दबाकर हत्या करने उपरांत पानी की टंकी में फेक देना पाया गया।
मासूम का अपहरण कर हत्या किये जाने की पुष्टि होने पर पुलिस द्वारा आरोपी राजा पिता अब्दुक रज्जाक (19) निवासी राजकुमार नगर बांक इंदौर से पूछताछ की गई तो पहले तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन कडी पूछताछ करने पर वह अधिक देर तक नही टिक सका व सारा राज उगल दिया। राजकुमार नगर बांक के एक रहवासी ने भी राजा को बालक जैद को कालोनी से गोद में लेकर ग्रीन पार्क मैदान तरफ जाते देखने की पुष्टी की।
आरोपी द्वारा घटना के 5 दिन पहले बच्चे की मां से 15,000/-रूपये उधार मांगे थे जो नगमा ने देने से इंकार कर दिया था। घटना वाले दिन राजा द्वारा नगमा से पुनः 15,000/-रूपये मांगे गए किंतु नगमा ने देने से स्पष्ट इंकार कर दिया इसी बात का बदला लेने के लिये राजा बच्चे को खिलाने के बहाने ले गया व ग्रीनपार्क में पानी की टंकी पर जाकर उसका गला दबाकर हत्या कर टंकी में फेंक दिया व शीघ्र ही वापस आकर परिजनों के साथ राजा की तलाश कराने लगा, लेकिन पुलिस की गिरफ्त से नहीं बच सका। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। 

           उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चंदन नगर श्री योगेश सिंह तोमर, उनि. वाय.एस. रघुवंशी, उनि. प्रियंका अलावा, आर. आरिफ खान, पंकज सावरिया तथा आर. संजीव शर्मा, की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment