Friday, March 17, 2017

तीन शातिर नकबजन, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में, आरोपियों ने चोरी की कई वारदातें कबूली


इन्दौर-दिनांक 17 मार्च 2017-इन्दौर शहर में चोरी, नकबजनी व लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर पूर्व अपराधियों एवं संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रखते हुए प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा उप पुलिस अधीक्षक व थाना प्रभारी क्राईम ब्रॉच की टीमों को लगाकर, आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
पुलिस टीम द्वारा चोरी व लूट के आरोपियों को पकडने हेतु अपने मुखबीर मामूर कर अपना जाल फैलाया गया तो टीम को मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि थाना एमआईजी व थाना विजय नगर के सूचीबद्ध नकबजन इमरान चिकली, तोसिफ हकला एवं सन्नी लगातार नकबजनी कर रहे है तथा इमरान चिकली व सन्नी मोटरसायकल पर बैग छीनने का काम भी करते है। उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए इमरान चिकली को पकडकर पूछताछ की व उसकीनिद्गाानदेही से तोसिफ हकला व सन्नी को पकडा गया। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि दिनांक 5.09.2016 को एक कपडा व्यवसायी पारस वर्मा पिता घनद्गयाम वर्मा निवासी 4 पिंक सिटी स्कीम न. 94 रिंग रोड मूसाखेडी इंदौर के वहां हम लोगों ने दिन में चोरी की वारदात की थी, जिसमें हम तीनों के साथ जावेद उर्फ पप्पन निवासी श्रीनगर कांकड व उसका साथी सचिन भी था। जो अभी थाना चंदन नगर से वहां की चोरियों के मामले में जिला जेल में बंद है। हम सभी लोगों ने मिलकर दिन में चोरी कर माल आपस में बांट लिया था। उसके बाद इमरान चिकली ने पूछताछ करने पर बताया कि हम पहले भी एमआईजी, विजयनगर थाने में चोरी के अपराध में बंद हो चुके है तौसिफ ने बताया कि पहले विजयनगर तथा मुम्बई में चोरी करने पर जेल जा चुका है। तथा सन्नी पहले से विजयनगर से फरार था। उसने बताया कि उसने व सन्नी ने उसकी गाडी एमपी-09/क्यूएस-2153 से सांई कम्यूनिकेद्गान मधुर होस्टल के पास वीणा नगर थाना हीरानगर क्षेत्र में भी दिनांक 27.06.2016 को शाम 7:30 के आसपास एक डेली कलेक्द्गान वाले व्यक्ति की एक्टिवा से एक बैग निकाल कर ले गये थे। जिसमें 68,000 रू. नगद थे एवं कुछ कागज मिलेथे पैसे हम दोनों ने आपस में बांट लिये थे। पुलिस थाना हीरानगर से मालूम करने पर उक्त घटना सही पायी गयी।  जिसमें फरियादी सत्यनारायण उर्फ श्रीराम पित मोहनलाल पोरवाल निवासी 40 ए बीणा नगर के साथ में आरोपियो द्वारा घटित की गई थी। पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे अन्य चोरी व लूट की वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है, जिसमें अन्य वारदातों के खुलासा होने की प्रबल संभावना है।

उक्त शातिर आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम की सराहनीय भूमिका रही।




No comments:

Post a Comment