Thursday, March 23, 2017

कुख्यात बदमाश शाकिर चाचा का फरार शूटर इमरान अपने दो साथियों व अवैध हथियार सहित क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में, आरोपी पिस्टल लेकर, अपने साथियों के साथ व्यापारियों को धमकाकर रूपयों की मांग कर रहा था


इन्दौर-दिनांक 23 मार्च 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देश के तारतम्य में अति. पुलिस अधीक्षक क्राईम द्वारा क्राईम ब्रांच के उप पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
इस कड़ी में कार्यवाही करते हुए, व्यापारियों को धमकाने के मामले में थाना मल्हारगंज से फरार आरोपी इमरान की तलाश वास्ते मुखबीर मामूर किये गये। क्राईम ब्राच को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना मल्हारगंज से फरार व कुखयात बदमाश शाकिर चाचा का शूटर इमरान पिता बाबु खां अपने साथियों के साथ मल्हारगंज क्षेत्र में किसी व्यापारी से अवैध वसूली के लिये हथियार लेकर घूम रहे है। उक्त सूचना पर तत्काल क्राईम ब्राच की टीम व मल्हारगंज की टीम ने मिलकर बदमाशों की तलाश शुरू की तो तीन बदमाश पुलिस को देख कर भागने लगे जिन्हे संयुक्त पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकडा। नाम पता पूछने पर अपने नाम 1. इमरान पिता बाबू खां उर्फ इफ्तियार खां निवासी 4/6 निहालपुरा जवाहर मार्ग हाल- श्याम नगर माणिक बाग 2. शानु पिता बाबू खां उम्र 25 साल निवासी सदर तथा एक और साथी 3. एजाज उर्फ इज्जू पिता अब्दुल गनी उम्र 24 साल निवासी 23/2 मोती तबेला इंदौर बताया। इनकी तलाशी लेने पर इनके पास से एक पिस्टल मय जिन्दा कारतुस तथा एक 12 बोर का कट्‌टा मिला जिसे पुलिस बल अपने कब्जे में लिया।

आरोपी इमरान पूर्व में शाकिर चाचा के साथ मिलकर किये गये जीतू बाबा हत्याकांड का मुखय आरोपी है। आरोपी के विरूद्ध हत्या, हत्या का प्रयास मारपीट अवैध वसूली एवं अवैध हथियार रखने के दर्जनों अपराध इंदौर शहर के थानों में व रेलवे थाने पर व आसपास के जिलों में पंजीबद्ध है। आरोपी अपने आप को कुखयात बदमाश शाकिर चाचा का भाई बताकर व्यापारियों से अवैध वसूली के लिये धमकाता है और पैसा नहीं देने पर अन्जाम भुगतने केलिये तैयार रहने की धोंस देता है। इंदौर शहर व आसपास के शहरों में शाकिर चाचा गिरोह का सक्रीय शूटर होकर लोगों को धमकाता है, व्यापारी लोग गुण्डों के भय से थाने पर रिपोर्ट करने से डरते है। शाकिर चाचा का एक भाई वर्षो से फरार होकर इंदौर व मुंबई में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। पुलिस थाना मल्हारगंज द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। आरोपीयों से अन्य मामलों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment