Sunday, April 30, 2017

नाबालिकों को साथ लेकर, गाड़िया चोरी करने वाला शातिर वाहन चोर क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 30 अप्रेल 2017-इन्दौर शहर में वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिये पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर पूर्व अपराधियों व संदिग्धों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधिक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधिक्षक क्राइम ब्राचं श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच श्री अनिल सिंह चौहान को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गए।
शहर में हो रही वाहन चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने हेतु थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा शहर के अतिव्यस्त क्षैत्र नावल्टी मार्केट थाना एमजीरोड से चार मोटर सायकल व दो मोटरसायकल मंगल सिटी थाना विजय नगर से चोरी कर बेचने की फिराक में ग्राहक का इंतजार कर रहे तीन बदमाशों को क्राइम ब्राचं एवं थाना एमजी रोड की टीम द्वारा सयुक्त कर्यवाही कर पकडा गया। पूछताछ पर मुखय आरोपी राहुल पिता मोहन वर्मा(18) निवासी 467 निरंजनपुर नई बस्ती पुलिस थाना लसुडिया इंदौर व इसके दो नाबालिक साथियों ने बताया कि वे नशे के आदी है और नशा करने के लिए पैसे के लिए बाहन चोरी कर कम दाम में बेच देते है। गिरोह का सरगना राहुल वर्मा पूर्व में एमआईजी एवं विजय नगर में भी चोरी के मामले में जेल में बंद हो चुका है। कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा है इसने दो नये साथियों को गिरोह में शामिल कर वारदात करना शुरू किया था आरोपीगण भीड़-भाड़ वाले इलाके में वाहन खडे करने वाले व्यक्ति पर नजर रखते थे और वह जैसे ही मोटरसायकल खडी करके जाता तो, मास्टर चाबी से मोटरसायकल का ताला खोलकर वाहन चुरा लेते थे।  चोरी किए गए वाहन में 4 मोटर सायकल और 2 एक्टिवा गाडी है। उक्त वाहन चोरिया पुलिस थाना एमजी रोड क्षेत्रान्तर्गत से चोरी किये जाने से, सभी आरोपियों को पुलिस थाना एमजी रोड़ द्वारा गिरफ्तार किया गया है, जिनसे अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

उक्त वाहन चोरों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच एवं पुलिस थाना एमजी रोड़ की संयुक्त टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment