Friday, April 7, 2017

महिलाओ के साथ अवैध गांजा बेच रहा, कुख्यात गांजा तस्कर राकेश नागर, दोनों महिलाओं सहित इन्दौर पुलिस की गिरफ्त में, पुलिस ने पतियो पर नकेल कसी तो घर की महिलाएं ही बेचने लगी गांजा, आपस में देवरानी और जेठानी है दोनो आरोपी महिलाएं



इन्दौर-दिनांक 07 अप्रेल 2017- इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर क्षेत्र में मादक प्रदार्थ एवं नशीले प्रदार्थ की तस्करी करने वालों पर नकेल कसने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर मो. युसुफ कुरैशी व अति. पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राइम ब्रांच की टीम को इंदौर में नशे के सौदागरो एवं बदमाशो की धरपकड़ के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया था।
इस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने पुलिस थाना सदरबाजार की मदद से मुखबिर की सूचना पर अवैध गांजे के व्यवसाय के लिए कुखयात राकेश नागर एवं दो महिलाओ को चार किलो गांजा और 91,500 रू. नगदी के साथ पकड़ा है। ये लोग गांजा बेचने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस द्वारा इनका नाम पता पूछने पर इन्होने अपने नाम 1. राकेश पिता रमेशचंद्र नागर निवासी सुभाष मार्ग इंदौर, 2. रूबीना पति अशफाक निवासी जूना रिसाला तथा 3. रूखसार पति वसीम निवासी जूना रिसाला इंदौर बताया। आरोपी राकेश नागर इंदौर शहर में गांजे का पुराना कारोबारी है इस पर थाना सदर बाजार में अलग-अलग धाराओ में 17 आपराधिक मामले दर्ज हो चुके है। पिछले साल आरोपी राकेश नागर का व्हाट्‌सअप पर वीडियो भी वायरल हुआ था जिस पर आरोपी राकेश नागर को पिछले साल भी अवैध गांजे के केस में पकड़ा था।
आरोपी राकेश ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि पहले वह शाकाल निवासी शनि गली के साथ गांजा बेचता था परंतु शाकाल के साथ विवाद हो जाने की वजह से उसने वसीम और अस्सू उर्फ अशफाक निवासी जूना रिसाला नाम के दो भाईयो के साथ यह कारोबार करना शुरू किया। इसी प्रकार आरोपी राकेश नागर के साथ पकडाई दो महिलाओ रूबीना एव रूखसार से प्ररंभिक पूछताछ में समाने आया है कि इन दोनो केपति क्रमशः अस्सू एवं वसीम आपस में सगे भाई है जो पहले भी थाना सदर बाजार में नशीली दवाओ एवं गांजा बेचते हुए पकड़ाये जा चुके है। आरोपियानो के पतियो पर पुलिस की कड़ी निगाह रहती है इस कारण से ये महिलाए पुलिस को चकमा देने के लिए गांजा बेच रही थी। पुलिस द्वारा पूछताछ में सामने आया है कि इन महिलाओ का पूरा परिवार ही नशे का कारोबार करता आ रहा है। ज्ञातव्य है कि एहसान बॉस एवं रईस बॉस नाम से कुखयात बदमाश पहले भी थाना सदर बाजार क्षेत्र में नशे का समान बेचते रहे है और आरोपी महिलाएँ इन्ही के परिवार से है तथा आपस में देवरानी जेठानी है। पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे  गांजे के स्त्रोत के संबंध में व इस कारोबार में संलिप्त लोगों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

इन्दौर पुलिस द्वारा अवैध नशे के कारोबार पर नकेल कसते हुए, पिछले दिनों भी इंदौर शहर के अलग अलग स्थानो से अवैध नशे के कारोबारियो को पकड़ा है। इन्दौर पुलिस की अवैध नशें के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही अनवरत जारी रहेगी।


No comments:

Post a Comment