Tuesday, May 16, 2017

व्हाटसअप ग्रुप में महिला का नंबर वायरल करने वाले, दो मनचले वी केयर फोर यू द्वारा गिरफ्तार


इन्दौर 16 मई 2017-इन्दौर पुलिस की वी केयर फोर यू शाखा द्वारा एक महिला का मोबाईल नंबर व्हाट्‌सअप ग्रुप में वायरल कर, परेशान करने वाले दो मनचले युवकों को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।
पुलिस थाना कनाड़िया क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका ने अति. पुलिस अपराध शाखा इन्दौर के समक्ष में उपस्थित होकर शिकायत दर्ज कराई कि, मैं एक इंस्टीट्‌यूट में टीचर हूं, मेरा पूर्व स्टूडेंट संजय त्रिपाठी द्वारा एक व्हाट्‌सअप ग्रुप पर मेरा मोबाईल नम्बर डाला गया व मेरे चरित्र को लेकर अश्लील बातें की गयी, जिससे मेरे संबंध में ग्रुप के सदस्यों द्वारा मेरे मोबाईल पर कॉल आना शुरू हो गये है और संजय का मित्र श्रवण कुमार संतवाल द्वारा मेरे से काफी अश्लील बातें की जा रही है। उक्त शिकायत पर अति. पुलिस अधीक्षक द्वारा वी केयर फोर यू को तत्काल प्रकरण में उचित वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
उक्त निर्देश के तारतम्य में वी केयर फोर यू की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए, अनावेदक 1. संजय त्रिपाठी पिता के.के. त्रिपाठी (28) निवासी 57-ए श्रीराम नगर धार नाका महूं एवं 2. श्रवण कुमार पिता जयभगवान सेतवाल (29) निवासी 25 शिवनगर धार नाका महूं जिला इन्दौर को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी संजय ने बताया कि मेरे पिता आर्मी से रिटायर्ड हो गये है मैने 12 वीं की परीक्षा दी है। मेरी पहचान आवेदिका से एक साल पहले मंदसौर की एकेडमी में हुई थी, इसी दौरान हमने एक दूसरे को अपने मोबाईल नंबर दिये थे। मेरे द्वारा दो लड़को योगेश व शिवम से मर्चेंट नेवी में प्लेसमेंट संबंधित बात की थी और उनसे 240000 रू. की बात हुई थी, लेकिन उन लड़को से आवेदका ने बात की और कहा की यह रकम ज्यादा है, इस पर वे दोनों लड़के मेरे पास से नाराज होकर चले गये थे। इसी बात से नाराज होकर मेरे द्वारा आवेदिका का मोबाईल नम्बर एक व्हाट्‌सअप ग्रुप पर आवेदिका के संबंध में एक अश्लील बात लिखकर डाल दिया था।
इसी प्रकार दूसरे आरोपी श्रवण कुमार ने पूछताछ पर बताया कि संजय और मेरा घर पास में होने से हमारी दोस्ती है, कुछ दिन पहले संजय ने मुझे एकमोबाईल नम्बर दिया और प्लेसमेंट हेतु बात करने के लिये कहा गया, जिस पर बाद में मेरे द्वारा व्हाट्‌सअप मैसेज व कॉल किये गये। पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना कनाड़िया के सुपुर्द किया गया है।

उक्त आरोपियो को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वी केयर फोर यू की टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment