Thursday, May 4, 2017

बम्बई बाजार क्षेत्र में लाखों का सट्टा लगाने वाले कारोबारी पर, क्राईम ब्रांच की दबिश में तीन आरोपी गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 04मई 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में अपराध नियत्रंण हेतु, जुऑ/सट्टा व अन्य अवैाधानिक गतिविधियो पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस आीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस आीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राईम ब्रॉच के उप पुलिस आीक्षक एवं थाना प्रभारी को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा शहर में जुए/सट्‌टे की गतिविधियो पर कड़ी नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम को थाना पंरीनाथ क्षेत्रान्तर्गत अवैा सट्‌टे की मुखबिर के मायम से सूचना प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए, पंरीनाथ क्षेत्र में चैराहे पर ही स्थित एक मोबाईल रिचार्ज तथा रिपेयरिंग की दुकान से 1.नवीन पिता गुलाबचंद राठौर (24) निवास 14 छत्रीपुरा इंदौर, 2. गणेश पिता स्वं. रामकृण (50) निवासी 14 छत्रीपुरा इंदौर तथा 3. कार्तिक पिता पुाोत्तम यादव (33) निवासी छत्रीबाग इंदौर को सट्टा लेते मौके पर अपराा शाखा एवं थाना पंरीनाथ संयुक्त पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया। पुलिस द्वाराआरोपियों को गिरफ्तार कर, इनके कब्जे से पांच हजार 500  नगदी, 06 मोबाईल फोन, लाखो के हिसाब-किताब का रजिस्टर व सट्‌टा उपकरण जप्त किये गये।
            आरोपी नवीन द्वारा काफी समय से गुपचुप प से मोबाईल पर सट्टा संचालित किया जा रहा था। पूर्व में भी थाना पंरीनाथ पुलिस द्वारा आरोपीगों पर कार्यवाही करने का प्रयास किया गया था लेकिन आरोपीगणों द्वारा थानें का घेरावकर कार्यवाही नही करने के लिये दबाब बनाया गया था।
            आरोपी नवीन व उसका भाई नितिन राजनीतिक पार्टी में सक्रिय प से कार्यकर्ता है जो पूर्व में भी पंरीनाथ पुलिस द्वारा आरोपीगणों पर कार्यवाही न करने के लिये थानें का घेराव करके कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित की गई थी। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि आरोपी मोबाईल पर सट्टा लेता है जो उसका उतारा किशोर नाम के एक अन्य सटोरिये को करता है। पुलिस द्वारा किशोर की तलाश की जा रही है, जिसके विद्ध वैाानिक कार्यवाही की जावेगी।

            शहर एवं शहर के आसपास चल रही सट्टे की अवैा गतिविधियो पर अंकुश लगाने के लिये उपरोक्त आरोपियों से सट्टा कहॉ-कहॉ उतारा करते है के संबां में पूछताछ की जा रही है, जिसमें अन्य आरोपियो की संलिप्तता पायी जानेपर उनके वि़द्ध भी सख्त कार्यवाही की जायेगी।

No comments:

Post a Comment