Thursday, June 22, 2017

6 साल से धोखाधड़ी के प्रकरण में फरार व पांच हजार रू. का ईनामी आरोपी, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में, आरोपी थाना चंदन नगर इन्दौर एवं थाना सिटी कोतवाली भीलवाड़ा (राजस्थान) के प्रकरण में चल रहा था फरार


इन्दौर-दिनांक 22 जून 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र इन्दौर शहर इन्दौर द्वारा फरार अपराधियों की धरपकड़ हेतु विशेष प्रयास कर, प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इन्दौर श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा उप पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच एवं थाना प्रभारी क्राईम ब्रॉच की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
            क्राइम ब्रांच इंदौर की टीमों ने फरारा अपराधियों की पतारसी हेतु मुखबिर तंत्र को  सक्रिय किया गया तथा वर्तमान समय के फरार बदमाशों की जानकारी हासिल की। साथ ही इंदौर शहर व आसपास के जिलो खण्डवा, रतलाम, धार आदि में फरारी काट रहे आरोपियों की जानकारियां निकाली गयी। फरार आरोपियों की तलाश क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा की जारही थी, इसी दौरान इंदौर के पुलिस थाना चंदन नगर के धोखाधड़ी के प्रकरण में फरार आरोपी वाजिद उर्फ आबिद पिता इरशाद अली निवासी सम्राट नगर खजराना इंदौर के बारें में सूचना प्राप्त हुई। पुलिस थाना चंदन नगर के अप. क्र 199/14 धारा 420,467,486,471, 120-बी भादवि में आरोपी वाजीद चार साल से फरार होकर लगातार गुजरात में फरारी काट रहा था, जिसके रमजान के समय अपने घर खजराना में रुकने की सूचना क्राईम ब्रांच इंदौर को मिलीं। उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुये पुलिस थाना चंदन नगर एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा आरोपी वाजिद को पकड़ा गया। यह चोरी के वाहनों के फर्जी दस्तावेज तैयार करवाकर, उन्हें बेचने में अन्य अपराधियों की मदद भी करता था।

            वाजिद ने पूछताछ में बताया कि पुलिस थाना चंदन नगर इन्दौर के उपरोक्त अपराध एवं थाना सिटी कोतवाली जिला भीलवाड़ा राजस्थान के अप. क्रं 388/11 धारा 406,420 भादवि के मामलें उसके विरूद्ध दर्ज है, इसलिये वह पुलिस से बचने के लिये तब से ही फरार हो गया था व चार साल से लगातार गुजरात में फरारी काट रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक पश्चिम इन्दौर द्वारा पांच हजार रूपयें के ईनाम की उद्‌घोषण की गयी थी। आरोपी लगातार पुलिस से बचने का प्रयास कर रहा था, लेकिन इन्दौर पुलिस की नजर से नहीं बच सका। पुलिस द्वारा आरोपी से अन्य मामलों के संबध में भी पूछताछ की जा रही है तथा आरोपी के संबंध में सिटी कोतावाली भीलवाड़ा की पुलिस को भी सूचित किया जा रहा है। आरोपी वाजिद के विरूद्ध और कहां-कहां पर प्रकरण दर्ज है, पता लगाकर उचित वैधनिक कार्यवाही की जावेगी। पुलिस द्वारा अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।


No comments:

Post a Comment