Saturday, June 24, 2017

चोरल क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल का पर्दाफाश, आरोपी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त मैं




इन्दौर-दिनांक 24 जून 2017-शहर के थाना सिमरोल क्षेत्रांतर्गत आने वाली चौरल चौकी की कटी घाटी मे हुये अंधे कत्ल की पतारशी कर घटना का पदार्फाश कर आरोपी को पकड़ने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र दिये थे। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री युसुफ कुरैशी एवं पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री मनीष अग्रवाल द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री अमरेंद्र सिंह व अति. पुलिस अधीक्षक सुरक्षा/प्रो. श्री प्रशांत चौबे को निर्देशित किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा द्वारा उप पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा तथा थाना प्रभारी अपराध शाखा को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।
                                                उक्त निर्देश पर कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच एवं थाना सिमरोल पुलिस द्वारा सयुक्त टीम का गठन कर कार्यवाही करते हुये, घटना मे अज्ञात मृतक की शिनाखत करवाई गई जिसमे अज्ञात मृतक की पहचान सचिन हरिया पिता दुर्गा प्रसाद हरिया उम्र करीब 26 वर्ष नि. नेहरू नगर गली न. 02 एम आई जी इंदौर के रुप मे की गई। घटना स्थल की बारिकी से जॉच करने पर वही पास मे शराब के क्वाटर भी पडे मिलें। इससे स्पष्ट हुआ कि मृतक घटना स्थल पर किसी परिचित के साथ ही आया था। पुलिस टीम द्वारा मृतक सचिन हरिया की गतिविधियॉ एवं मित्र की जानकारी प्राप्त करने पर पता चला की मृतक सचिन हंस ट्रेवल्स की बस मे इंदौर से नासिक कन्डक्टरी करता था। साथ ही लोगों को ब्याज पर उधार रुपये देता था। साथ ही यह भी पता चला कि मृतक शराब का आदि था, तो मृतक के पुराने मोहल्ले के ऐसे परिचतों की तलाश की गई जो शराब पीते हैं। पुलिस टीम द्वारा जॉच करने पर पता चला कि जिस दिनांक को मृतक के गुम होने की जानकारी प्राप्त हुई उसी दिन से राहुल तिरोले भी घर पर नही था। घरवालों तथा निवास के आसपास वालों से पूछने पर पता चला कि वह मोटर साईकल से कहीं गया था, उसके बाद वह 22.6.17 को घर आया था। उसके हाथ में चोट लगी होकर पट्टी बंधी थी। इससे शक मृतक सचिन के दोस्त राहुल पिता बाबुलाल तिरोले उम्र 27 साल निवासी सेठी सम्बद नगर थाना विजय नगर पर और अधिक बड गया। मृतक का साथी रहा राहुल भी घटना दिनाक के बाद से गायब था। शंका के आधार पर राहुल तिरोले को हिरासत मे लिया गया व पुछताछ करने पर उसने मृतक सचिन हरिया की चाकू से शरीर पर व गर्दन, सिर तथा सने मे घोप कर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी द्वारा बताया गया कि मृतक भी पूर्व मे आरोपी के मोहल्ले मे रहता था तथा दोनो मे अच्छी दोस्ती थी। आरोपी के साथ मृतक का रूपयों का लेन देन था मृतक व्दारा दिये उधार रूपये लोटाने के बाद भी और अधिक रूपये की माँग आरोपी से कि जाती थी जिस कारण से आरोपी मृतक से परेशान था। दिनांक 17.06.17 को हत्या करने की योजना बनाई तथा योजनाअनुसार आरोपी राहुल तिरोले मृतक को फोन से सम्पर्क कर रूपये देने के बहाने अपनी बाईक हिरो कम्पनी की आई स्मार्ट मोटर साईकल जिसका न. एमपी 09 क्यूजे 9376 पर चोईथराम मंडी चौराहे से बैठाकर चौकी चोरल कटी घाटी घटना स्थल ले गया शाम करीब 6:07 बजे आरोपी राहुल तिरोले व मृतक के व्दारा जम कर शराब पी गई व वही पर मृतक व्दारा पैसो की माँग करने पर आरोपी व्दारा अपने पास रखे चाकू से मृतक के ऊपर हमला कर चोट कारित की गई जिस चोटो के कारण सचिन हरिया की मृत्यू हो गई। दोनो की घटना स्थल पर हाथापाई मे अरोपी के दाहिने हाथ की हथेली पर चाकू की चोट आई। तथा आरोपी राहुल ने मृतक सचिन को बैठक के दौरान अपनी लाल रंग की शर्ट दे दी थी तथा मृतक की शर्ट स्वंय पहन ली थी जो की आरोपी राहुल से बरामद की गई है।

                                                उक्त घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम को पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर के द्वारा नगद ईनाम से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई है।
                       

                        

No comments:

Post a Comment