Friday, June 30, 2017

संजीवनी द्वारा फिर एक व्यक्ति की जान बचाई, व्यक्ति पारिवारिक समस्याओ से था परेशान



इंदौर 30 जून 2017 – पुलिस उप  महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र के निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा संचालित संजीवनी हेल्पलाईन फिर जीवन से हताश एक व्यक्ति की जान बचाने में कामयाब हुई है। 
दिनांक 28-06-17 को पुलिस कंट्रोल रूम से संजीवनी हेल्प लाइन पर कॉल आया की धर्मेंद्र बैरागी नामक एक व्यक्ति आत्महत्या करने जा रहा है। जिस पर संजीवनी हेल्प लाइन द्वारा तुरंत धर्मेंद्र बैरागी से संपर्क किया जिसे समझाईश देते हुए लगातार संपर्क में रखा गया और  उसकी समस्यओ को सुना गया। बैरागी द्वारा बताया गया की ससुराल पक्ष द्वारा मुझे मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है और मुझ पर जबरन तलक का दबाव बनाया जा रहा है| पैसो की मांग की जा रही है साथ ही मेरे द्वारा 50 पचास हज़ार रूपये ससुराल पक्ष वालो को अब तक दे चूका हु।ससुराल पक्ष द्वारा स्वयं के पुत्र के अपहरण करने का प्रयास करने के झूठे मामले में फ़साने की धमकी दि जा रही है|

उक्त प्रकरण में संजीवनी हेल्प लाइन द्वारा त्वरित कार्यवाही कर धर्मेन्द्र बैरागी से लगातार संपर्क रखते हुए, उसे आत्महत्या के प्रयास जैसे नकारात्मक विचारों से उबार कर रोका गया तथा उसकी समस्याओं के निराकरण के प्रयास किये जा रहे है।



No comments:

Post a Comment