Thursday, June 8, 2017

अवैध हथियार के साथ दो बदमाश क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में


इंदौर दिनाक 8 जून 2017-उप पुलिस महानिरीक्षक शहर इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र ने शहर में  हो रही अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले अपराधियों व अन्य आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु व अपराधियों के  खिलाफ कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर मो. युसुफ कुरैशी को निर्देशित किया था।  इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्रांच श्री अमरेन्द्रसिहं द्वारा क्राइम ब्रांच की टीम को ऐसे अपराधियों की धरपकड़ के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया था ।
टीम को मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कोतवाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत दो बदमाश  राकेश पिता शेरसिहं राजपूत  नि. कलानी नगर इंदौर व गोपाल पिता रामचरण शर्मा नि. कान्यकुब्ज नगर विद्याधाम मंदिर के पास इंदौर  अवैध हथियार पिस्तौल की खरीद फरोख्त करने हेतु घुम रहे थे। सूचना की सत्यता की जांच व बदमाशों के खिलाफ कार्यवाही हेतु क्राईम ब्रांच टीम द्वारा इन बदमाशों को घेरा बंदी कर पकडा गया, आरोपीगणों  से दो पिस्तौल बरामद हुई ।
आरोपी राकेश  राजपूत  से पुछताछ करने पर उसने  बताया कि वह मूल रूप से ग्राम पिपलानी  तह. हरसूद जिला खण्डवा का  निवासी है  जो इंदौर में करीबन 4-5 सालों से रह रहा  है  व केटरिंग का काम करता है  तथा  इसी काम के चलते गोपाल शर्मा से जान पहचान हुई थी गोपाल शर्मा भी केटरिगं का काम करता है । दोनों ने बताया कि अवैध हथियार लाकर देने का काम  आकाश नगर निवासी भूपेन्द्रसिंह का है  एक पिस्तौल की  कीमत लगभग 10,000 रुपये होती थी जिसे अन्य लोगों को  बेचकर  एक पिस्तौल पर 5 से 10 हजार रुपये का मुनाफा कमा लेते थे ।
राकेश राजपूत की भूपेन्द्रसिंह से पहचान ताले की चाबी बनवाने के काम से हुई थी जिसके बाद दोनों का लगातार सम्पर्क बना रहा और राकेश ने ही गौपाल को भूपेन्द्रसिंह  से मिलवाया था । चूंकि भूपेन्द्रिसिंह का सिकलीगर गिरोह से सम्पर्क पहले से था इसलिये अवैध हथियार पिस्तौल के खरीद फरोख्त की आपराधिक गतिविधियों को लगातार अंजाम देते रहे ।
दोनों आरोपियों ने कब और किन लोगों को पिस्तौल बैची है इस संबंध में पुलिस द्वारा पुछताछ जारी है तथा अवैध हथियारों की खरीदी करके लाने वाला आरोपी भूपेन्द्रसिंह नि आकाश नगर इंदौर फरार चल रहा है जिसकी तलाश जारी है। आरोपीगणों से पुछताछ कर सिकलीगर गिरोह की धरपकड़ करने के प्रयास जारी है ।


No comments:

Post a Comment