Wednesday, June 28, 2017

जुलूस में टोली बनाकर चोरी की नीयत से घूमने वाली तीन महिलायें, पुलिस थाना मल्हारगंज की गिरफ्त में



इन्दौर-दिनांक 28 जून 2017-पुलिस थाना मल्हारगंज द्वारा एक सामाजिक कार्यक्रम कं जुलूस के दौरान चोरी की नीयत से टोली बनाकर घूमने वाली तीन महिलाओं को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
                आज दिनांक 28.06.17 को पुलिस थाना मल्हारगंज क्षेत्रान्तर्गत निकलने वाली जैन समाज की शोभा यात्रा में पुलिस व्यवस्था हेतु थाना मल्हारगंज की पुलिस टीम को लगाया गया था। इस दौरान पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिलीं कि तीन महिलायें जो मद्रासी जैसी दिखती है, जो टोली बनाकर चोरी करने की नीयत से महिलाओं की भीड़ में घूम रही है और उक्त तीनों महिलाओं को चोरी का प्लान बनाते हुए सुना गया है। उक्त सूचना पर तीनों संदिग्ध महिलाओं को देखा और महिला आरक्षक 3231 रीना द्वारा उनकी घेराबंदी की गयी तो वे महिलाएं भागने का प्रयास करने लगी, जिन्हे अन्य महिला पंचानों की मदद से पकड़ा गया। पूछताछ पर तीनों महिलाओं ने अपने नाम 1. सोनिया पति राजेश नाडू (25) निवासी 12 आईटियों थाना अन्ना नगर दिल्ली, 2. पन्जी पिता अप्पारावनाडू (40) निवासी 201 आईटियों थाना अन्ना नगर दिल्ली तथा 3. माला पति विक्की नाडू (32) निवासी बीबी 27 आईटियों थाना अन्ना नगर दिल्ली का बताया। जिन्होने उक्त जुलुस में चोरी की नीयत से टोली बनाकर घूमना बताया। पुलिस द्वारा उक्त तीनों महिलाओं तलाशी लेने पर इनमें से माला नाडू के पास से एक लोहे का कटर, जिस पर प्लास्टिक का हरा कवर लगा पाया गया, जो संभवतः महिलाओं की चैन आदि छीनने के काम में लेते होगें। उक्त महिला आरोपियों द्वारा टोली बनाकर चोरी करने की नीयत से अपराध करने का कृत्य धारा 401 भादवि का पाया जाने से, उक्त तीनों आरोपियाओं को गिरफ्तार कर, माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है, जहां से जेल में दाखिल किया गया है।

                उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पवन सिंघल के नेतृत्व में पीएसआई उमाशंकर तोमर, सउनि अशोक धुर्वे, प्रआर. 226 रमेश सिंह भदौरिया, आर. 743 शैलेन्द्र, आर. 892 भावेश तथा महिला आरक्षक 3231 रीना की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment