Thursday, July 6, 2017

वाहन चोरी एवं बैग आदि चोरी करने वाला शातिर चोर, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में,


इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र इंदौर शहर इंदौर द्वारा शहर वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिये, मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, पूर्व अपराधियों व संदिग्धों पर कड़ी नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा थाना प्रभारी थाना क्राइम ब्रांच श्री अनिल सिंह चौहान को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गए थे।
                        क्राइम ब्रांच द्वारा शहर मे हो रही वाहन चोरी एवं बैग चोरी की घटनाओ पर लगाम लगाने हेतु टीम का गठन किया गया। मुखबिर से सूचना मिलने पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा पुलिस थाना चन्दन नगर की टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही कर आरोपी इमरान पिता वहीद खान (24) निवासी सुहाना पार्क खजराना इंदौर को चोरी के वाहन क्रं. MP-09/MV-1538 के साथ पकडा। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उक्त वाहन उसने देवगुराडिया के पास से अपने साथी रवि के साथ मिलकर चुराया था।
                        पूछताछ मे आरोपी ने बताया कि वह टाईल्स का काम करता है व पैसों की कमी के चलते आरोपी ने अपने मित्र रवि उर्फ राजेश राजपूत निवासी आलोक नगर मूसाखेडी से उधार रूपयो की मांग की थी, जिस पर साथी रवि ने उसे चोरी करने के लिये प्रेरित किया। अतः उन्होने मिलकर चोरी व लूट की वारदातो को अंजाम देना शुरू किया था। आरोपी ने पुछताछ में बताया की उन्होने डेली कलेक्शन के रूपयो का कलेक्शन करने वाले मैनेजर पर नजर रखी व उसका रूपयो से भरा बैग चुराया था, और रूपयो का हिस्सा बराबर आपस मे बाट लिया था। आरोपियो ने पालदा रोडपर एक मुसाफिर से भी बैग छीना था। आरोपीयो ने एक कपडे की दुकान पर भी शाम के समय अंधेरे में व्यापारी को पिस्टल से धमकाकर कपडो की लूट की थी।
                        आरोपी ने नागदा बस स्टैण्ड के पास एक सुनार की दुकान से बैग चोरी करना बताया, जिसमे चांदी के सिक्के, कान की बालिया व अंगुठी के साथ साथ कुछ नगद रूपये भी थे, जिसमें से रूपये खर्च करने के बाद सोने एवं चांदी के आभूषणों को सहआरोपी मित्र रवि के साथ आपस में बांट लिया था। आरोपी ने एक अन्य वारदात के बारे में बताया की सहारा सिटी के पास से एक कार चालक से मोबाईल छुडाया था। उसके बाद देवगुराडिया के आगे सडक पर से एक स्पलेन्डर गाडी चोरी की थी, गाडी को उसने अपनी बुआ के बेटे नौशाद के यहा बड़नगर में रखा है।
                        विस्तृत पुछताछ में इमरान ने कबूला कि, उसने खजराना स्थित सादेतलाब बाबा की दरगाह के पास से एक लूट की थी जिसमें मोबाईल व कुछ नगदी छीनना कबुल किया है। उक्त घटनाको आरोपी इमरान ने अपने साथ 1. शाहरूख उर्फ सन्नाटा निवासी तमन्ना इलेक्ट्रोनिक के पीछे तथा 2. अमजद पिता जाकिर पटेल निवासी बडला खजराना के साथ मिलकर अंजाम देना कबूल किया। उल्लेखित घटना में आरोपी जेल भी जा चुका है।

            आरोपी इमरान चोरी एवं लूट का कुखयात अपराधी है जिसने नवलखा इन्दौर से एक दोपहिया वाहन चोरी किया था जो बदनावर थाने के द्वारा पकडा गया था इस प्रकरण में वह चार माह पूर्व ही जेल से छूटा है। आरोपी इमरान, शातिर अपराधी शाकिर के सम्पर्क में भी रहा है जिसे हाल ही में क्राईम ब्रांच इन्दौर द्वारा पकडा गया था। आरोपी इमरान ने बताया की अवैघ हथियारो की खरीद फरोखत करने हेतु शाकिर को 4 पहिया वाहन की आवश्यकता थी जिसके लिये उसने शाकिर की बात मनीष से करवाई थी। मनीष 04 पहिया वाहन चोरी की वारदातो को अंजाम देता है। आरोपी इमरान से अन्य घटनाओ व उसके साथी के बारे में पूछताछ की जा रही है तथा आरोपी का पुलिस रिमांड लिया गया है पूछताछ में अन्य वारदातो के खुलासा होने की सम्भावना है।


No comments:

Post a Comment