Friday, August 4, 2017

नौकरी का झांसा देकर लाखों रूपये ठगने वाला आरोपी, क्राईम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार


इंदौर 04 अगस्त 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा शहर में धोखाधड़ी एवं जालसाजी से लोगों के साथ ठगी करने वाली घटनाओं पर अंकुश लगाने व इन अपराधों में संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध सखत व प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच इंदौर श्री अमरेन्द्र सिहं द्वारा क्राइम ब्रांच की टीमों को इस दिशा में कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये थे। जिस पर क्राईम ब्रांच की वी केयर फोर यू शाखा द्वारा नौकरी का झांसा देकर, लाखों रूपयें ठगने वाले आरोपी पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
          क्राईम ब्रांच इन्दौर को एक लिखित शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें मोबाईल नंबर  9755864741/9424810975 के धारक प्रवीण भार्गव द्वारा नौकरी लगवाने के नाम पर शिकायतकर्ता के साथ धोखाधड़ी एवं जालसाजी से 20 हजार रू नगद के अलावा, शिकायतकर्ता के गहने जिसमें एक सोने का मंगलसूत्र, एक सोने की चेन, दोसोने की अंगूठी और चार सोने की चूड़िया लेकर, कुल कीमत करीब 2 लाख रूपयें ठग लिये थे।
         उक्त शिकायत पर अति. पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रकरण में त्वरित व उचित वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश व्ही केयर फॉर यू को दिये गये। जिस पर व्ही केयर फॉर यू की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी प्रवीण पिता सिंगाजी भगोरे (32) निवासी धरमपुरी बस स्टेण्ड जुना पड़ावा हाल मुकाम 279 सिलीकॉन सिटी इन्दौर को पकडा गया। आरोपी प्रवीण ने पूछताछ पर बताया कि मैं पिछले एक माह से किराये पर सिलीकॉन सिटी में रह रहा हू और वहीं चैनल डिस्ट्रीब्यूशन का काम घर से ही करता हूं। आरोपी ने पूछताछ में उक्त घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी ने बताया कि उसने शिकायतकार्त से श्रीन्यूज चैनल में नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर, प्रति व्यक्ति 50 हजार रू. मांगे थे। आरोपी ने नगद 20 हजार रू. के साथ ही शिकायतकर्ता से उपरोक्त गहने ठगना कबूल किया है।

आरोपी प्रवीण भार्गव ने पूछताछ में बताया कि वह स्थायी रूप से बस स्टेण्ड धरमपुरी जुना पड़ावा का रहने वाला है एवं उसके पिताजी सिंगाजी सेवानिवृत्त शिक्षक है। आरोपी प्रवीण पिछले 14 सालों से घरछोड़कर शहर आ गया था, तब से वह बाहर ही रह रहा है। पुलिस द्वारा आरोपी से धोखाधड़ी व जालसाजी कर ठगी करने वाली अन्य घटनाओं के संबंध  में पूछताछ की जा रही है, पूछताछ पर शहर की अन्य वारदातों के खुलासा होने की संभावना है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना गांधी नगर के सुपुर्द किया गया है।


No comments:

Post a Comment