Thursday, August 31, 2017

अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले, तीन आरोपी इंदौर क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में, इन्दौर के अलावा आसपास के सीमावर्ती जिलों में भी करते थे अवैध हथियारों की सप्लाई, आरोपियों के कब्जे से आधा दर्जन अवैध हथियार बरामद


इन्दौर-दिनांक 31 अगस्त 2017-शहर में अपराध नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा इंदौर शहर एवं आसपास के जिलो से हो रही अवैध हथियारों की खरीद फरोखत व तस्करी को रोकने के लिये प्रभावी व सखत कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राईम ब्रॉच की टीमों को इस दिशाा में योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही करनेहेतु समुचित निर्देश दिये गये।
क्राइम ब्रांच इंदौर ने इस प्रकार की वारदातों पर अंकुश लागाने हेतु अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इंदौर शहर के पास के जिले देवास से आरोपियों द्वारा की जा रही अवैध हथियारों की खरीद फरोखत व सप्लाई पर रोक लगाने के लिये क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा अवैध हथियारो के तस्करों की पतारसी की जा रही थी। इसी दरमियान मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त होने पर इंदौर शहर में अवैध हथियार के तस्कर रवीन्द्र सेंधव पिता हरीसिंह सेंधव उम्र 29 साल निवासी ग्राम वामनखेडी तहसील बागली जिला देवास को पकड़ा जिसकी तलाद्गाी लेने पर उसके पास से एक पिस्टल व एक कट्टा मय कारतूस सहित मिला। आरोपी को पकड़कर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा देवास जिले के गांव विज्जूखेडी, विलावली, नांजीपुरा, हाटपिपल्या, कुरली घुराडा, कमलापुर में अपने समाज के कई लोगों को हथियार सप्लाई करना बताया है।
आरोपी रवीन्द्र सेंधव की आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह एक अन्य आरोपी जितेन्द्र ठाकुर के साथ थाना खुडैल व थाना भंवरकुआ में चोरी के अपराधों में पूर्व में पकडा गया है, आरोपी ने पूछताछ मेंबताया है कि उसका भाई महेन्द्र ठाकुर उर्फ बाबा इंदौर सेन्ट्रल जेल में अर्जुन त्यागी की हत्या के केस में राजोदा जेल देवास में बंद है आरोपी का भाई आपराधिक प्रवृत्ति का होकर देवास जिले के बागली व हाटपिपल्या में कई गंभीर अपराधो में शामिल रहा जो अभी देवास जेल में बंद है ।
       आरोपी रवीन्द्र ने पूछताछ में बताया है कि वह जितेन्द्र ठाकुर के साथ वाहन चोरी के केस में भी पकडा गया था जिसमें जिला जेल में 8-10 महीने रहा, और सन्‌ 2010 में छूट गया था। उसके बाद शराब के ठेके पर चापड़ा में काम करने लगा था। सन्‌ 2011-12 में कालापाठा के पास बोरानी नामक गॉव में अपने जीजा के यहां आना जाना था उस दौरान दीपक सिकलीगर से जान पहचान हो गई थी जिससें मिलकर आरोपी ने अवैध हथियारों की तस्करी करना चालू कर दिया था। आरोपी ने दीपक सिकलीकर कालापाटा देवास से हथियार खरीदकर, अन्य कई लोंगों को जिला देवास क्षेत्रांतर्गत बेचना बताया है।

उक्त जानकारी के आधार पर आरोपियों की तलाश में 1-सुरेन्द्र पिता चेन सिंह सेंधव निवासी ग्राम नांजीपुरा देवास 2-अजब सिंह पिता करण सिंह सेंधव उम्र 40 साल जाति ठाकुर निवासी ग्राम बिलावली थानाहाटपिपलिया जिला देवास को पकडा गया जिनसे दो कट्टे व दो पिस्टल कारतूस सहित जप्त किये गये है। उक्त तीनो आरोपियों को क्राईम ब्रांच द्वारा थाना जूनीइंदौर, रावजी बाजार व सेन्ट्रल कोतवाली के साथ संयुक्त कार्यवाही में पकडा गया है। थाना जूनी इंदौर में  325/17 धारा 25,27 आर्म्‌स एक्ट में आरोपी अजब सिंह सेंधव व सेन्ट्रल कोतवाली में अपराध क्रमांक 184/17 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट में आरोपी सुरेन्द्र व थाना रावजी बाजार के अपराध क्रमांक 186/17 25,27 आर्म एक्ट में आरोपी रवीन्द्र सेंधव पर कार्यवाही की गई। क्राईम ब्रांच द्वारा उपरोक्त आरोपियों द्वारा बताये गये अन्य साथियों की तलाश की जा रही है, जिसमें अवैध हथियार तस्करी की बडी गैंग का खुलासा होने की संभावना है ।  



No comments:

Post a Comment