Thursday, August 3, 2017

टियर गैस व बलवा ड्रिल के प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन


इन्दौर-दिनांक 03 अगस्त 2017-इन्दौर पुलिस की कार्यप्रणाली को सुदृढ़ एवं प्रभावशाली बनाने एवं शहर में कानून व्यवस्था आदि की स्थिति में पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा मुस्तैदी के साथ बेहतर ढंग से कार्य करने के उद्‌देश्य से पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के निर्देशन में इन्दौर पुलिस द्वारा रक्षित केन्द्र इन्दौर में दिनांक 01.08.17 से टियर गैस संचालन व बलवा ड्रिल के संबंध में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
                उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में उप पुलिस अधीक्षक (लाईन) श्री सुनील तालान व रक्षित निरीक्षक श्री अनिल राय के मार्गदर्शन में रक्षित केन्द्र इन्दौर में इन्दौर जिले के थानों के बल व रिजर्व बल के पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम  के अन्तर्गत प्रशिक्षणार्थियों को कानून व्यवस्था आदि की स्थिति में टियर गैस के संचालन व वज्र वाहन के प्रयोग आदि के संबंध में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। अभी तक इसमें करीब 150 अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है, और यह कार्यक्रम आगे भी सभी अधिकारियों/कर्मचारियों के प्रशिक्षण तक जारी रहेगा।

                पुलिस की कार्यप्रणाली को और बेहतर करने के उद्‌देश्य से भविष्य में आरएपीटीसी इन्दौर में विशेष सशस्त्र बल, पुलिस थानों के बल एवं रिजर्व बल के पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का एक संयुक्त दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम बलवा ड्रिल आदि के संबंध में आयोजित किया जावेगा।







No comments:

Post a Comment