Wednesday, August 2, 2017

सुपारी किलर रईस खॉन को क्राईम ब्रांच इंदौर ने पकडकर, टास्क फोर्स को सौंपा आरोपी हत्या के प्रयास के हैदराबाद के प्रकरण में चल रहा था फरार


 इन्दौर-दिनांक 02 अगस्त 2017- पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र इन्दौर शहर इन्दौर को कमिशनर टास्क फोर्स हैदराबाद (तेलंगाना) द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि थाना बंजारा हिल्स, हैदराबाद सिटी के किसी अपराध में फरार आरोपी रईस कबूतर खाना इंदौर का निवासी है। जो कि असिल जात के मुर्गे पालकर बेचने व खरीदने का काम करता हैं। उक्त सुचना पर आरोपी को पकडने के निर्देश दियें गये। उक्त निर्देश पर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राईम ब्रॉच की टीम को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश देकर, योजनाबद्ध तरीके से लगाया था।

उक्त निर्देश पर क्राइम ब्रांच द्वारा पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा  त्वरित कार्यवाही की जाकर आरोपी रईष के घर पर दबिश दी गई। पुलिस टीम द्वारा पकडकर पूछताछ हेतु थाना अपराध शाखा लाया गया। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी रईस ने बताया कि वह असिल जाति के मुर्गे खरीदकर, मुर्गे लडवाने का काम करता है। वह असिल जाति के मुर्गे खरीदने हेतु अन्य राज्यों जैसे - गुजरात , आंध्र प्रदेश, तेलंगाना आदि जाता रहता है। इसी बीच अहमदाबाद में रईस की मुलाकात व दोस्ती अहमद निवासी मदरी जिला अनंतापुरा ऑध्रप्रदेश से हुई, जो मुर्गे बेचने व खरीदने का काम करता है।  करीब 20-25 दिन पहले अहमद अपने दो दोस्तों के साथ इंदौर आया और रईस के घर रूका था।   शाम को अहमद रईस से बोला कि एक पिस्टल और कारतूस की जरूरत है, कहीं से व्यवस्था करा दो तो रईस ने अपने दोस्त जाहिद निवासी कबूतरखाना से एक पिस्टल व तीन चार राउण्ड 25,000 रू में अहमद को दिलवा दिये। जिसे लेकर वह अपने घर आंध्र प्रदेश चले गये। आरोपी रईस को कुछ दिन पहले अहमद ने रईस को फोन लगाया और बोला कि कुछ काम है तुम हैदाराबाद आ जाओ, तो रईष हैदराबाद पहुॅच गया। रईष को अहमद स्टेशन लेने आया और लेकर एक होटल में चला गया। होटल में रईस और रशीद ने खाना खाया और शराब पी। अहमद ने रईस को बताया कि हमें एक काम करना है। एक मौटर साईकल, हेलमेट, एक मास्क व एक पिस्टल जो अहमद लेकर आया था। इसके बाद प्लानिंग के तहत अहमद और रईस, विक्रम गौड के घर गये। रईस, विक्रम के घर में घुसकर विक्रम पर गोली चलाकर मौटर साईकल से भाग गया और रात में ही हैदराबाद से इंदौर आ गया था।


 उक्त घटना में थाना बंजारा हिल्स हैदराबाद सिटी में अप. क्रमांक 707/17 धारा 307 भादवि, 25 ,27 आर्म्स एक्ट पर पंजीबद्ध किया गया था। क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा उक्त अपराध में फरार आरोपी रईस को मय सुपारी के लिए एडवांस मे लिए 150000 रूपये के साथ पकडकर हैदराबाद टास्क फोर्स की टीम के सुपुर्द किया गया।


No comments:

Post a Comment