Tuesday, August 8, 2017

आपसी झगडे मे हत्या करने की फिराक मे घूम रहे, दो आरोपी घटना से पहले ही क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 08 अगस्त2017-शहर में अपराध नियत्रंण हेतु, शहर में अवैध हथियारो की अवैधानिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश, पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। जिस पर पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) मो. युसुफ कुरेशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) श्री अमरेन्द्र सिह के द्वारा क्राइम ब्राच की टीम को इस दिशा में कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था।
त्यौहार के दौरान सुरक्षा के मद्‌देनजर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा शहर में अवैधानिक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान क्राईम ब्रांच एवं थाना सेन्ट्रल कोतवाली की टीम को मुखबीर द्वारा सूचना मिलने पर दो संदिग्धो इमरान पिता शेहजाद खान निवासी सम्राट कालोनी गली नं. 4 खजराना जो की रानीपुरा रिक्शा स्टेण्ड से रिक्शा चलाता है व उसका साथी रिक्शा चालक दोस्त सागर पिता दयाराम बागडी निवासी कल्लू पहलवान मालिस वाली गली रावजी बाजार इन्दौर को पकड़ा गया। जिनसे पूछताछ व जांच पर पता चला कि दोनो रानीपुरा रिक्शा स्टेण्ड पर रिक्शा चलाने वाले इरशाद निवासी छत्रीपुरा की हत्या करने की योजना बना रहे थे। दोनो संदिग्धो की तलाशी लेने परइनके पास एक-एक चाकू मिलें। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों से अवैध चाकू जप्त कर, दोनों को गिरफ्तार किया गया है।
पूछताछ मे आरोपी इमरान खान ने बताया कि वह रानीपुरा स्टैण्ड से आटो रिक्सा चलाता है तथा उसका भाई इरफान पिता शहजाद खान निवासी जमजम खजराना भी रानीपुरा स्टेण्ड से रिक्शा चलाता है। इमरान ने बताया कि उसके भाई इरफान खान का रानीपुरा स्टेण्ड से ही रिक्शा चलाने वाले इरशाद निवासी छत्रीपुरा से सवारी बैठाने की बात को लेकर झगडा हो गया था। दोनो के बीच मारपीट भी हुई थी, और जब यह बात आरोपी इमरान को पता चली तो उसने अपने दोस्त सागर बागडी को बुलाया। सागर एवं इमरान दोनो मिलकर इरशाद से बदला लेने के लिये चाकू लेकर जा रहे थे। इमरान ने पूछताछ मे बताया कि चाकू वह चार पांच महीने पहले अजमेर से खरीद कर लाया था ओर अपने ऑटो रिक्शा मे ही साथ मे रखता था ।

                टीम द्वारा दोनो आरोपियो इमरान खान एवं सागर बागडी को घटना को अंजाम देने से पूर्व ही मय अवैघ हथियार के पकडकर बडी घटना होने से रोकने में सफलता मिलीं है।



No comments:

Post a Comment