Thursday, July 6, 2017

डीलरो से फर्जी एग्रीमेंट कर गेहूं खरीदकर रूपये न देकर करोड़ो की धोखाधडी करने वाला आरोपी अशोक चटर्जी, पुलिस थाना तुकोगंज की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र इंदौर शहर इंदौर द्वारा लोगों के साथ धोखाधड़ी कर अवैधानिक कार्यवाही करने वालों के विरूद्ध  प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री अवधेश गोस्वामी के मार्गदर्शन मे कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना तुकोगंज द्वारा फर्जी एग्रीमेंट कर गेहूं खरीदकर, उन्हे पैसा नहीं देकर उनसे करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले धोखेबाज आरोपी को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
पुलिस थाना तुकोगंज पर दिनांक 18.04.17 को आवेदक पाटनी ट्रेडर्स के पवन कुमार पाटनी जावरा रतलाम व्दारा एक शिकयत पत्र दिया गया था। जिसकी जांच के दौरान पाया गया कि सुपरमेट ट्रेडविंग कंपनी लिमिटेड 315 डी.एम. टावर इन्दौर के मालिक अशोक चटर्जी व्दारा गेहू खरीदने का एग्रीमेंट कर एडवांस चेक का झांसा देकर हजारो क्विन्टल गेहू की अफरा तफरी की गई है। उपरोक्त जांच पर से पुलिस थाना तुकोगंज द्वारा अपराध धारा 420 भादवि. का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान त्वरित कार्यवाही कर आरोपी, सुपरमेट ट्रेडविंग कंपनी लिमिटेड 315 डी.एम. टावर इन्दौर के मालिक अशोक चटर्जी को गिरफ्तार किया जाकर न्यायालय पेश किया गया जहां से आरोपी का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त कर इससे पूछताछ की जा रही है।
       पूछताछ पर पता चला कि आरोपी ने पाटनी ट्रेडर्स जावरा के पवन कुमार पाटनी से 1544 क्वि.गेहू, आदित्य ट्रेडर्स सोनकच्छ के संतोष कुमार नामदेव से 2764 क्वि.गेहू, ग्रेन मर्चेन्ट के जितेन्द्र सेठी से 800 क्वि. गेहूं, अर्जुन ट्रेडर्स देपालपुर के मलखानसिंह से 200 क्वि., सुमित ट्रेडिंग कंपनी के सुमित खटोड से 500 क्वि. गेहू खरीदने का एग्रीमेंट कर उन्हे एडवांस के रूप मे चेक देकर गेहू की अफरा तफरी कर करोडो रूपये की धोखाधडी की गई है। आरोपी काफी चुस्त व चालाक प्रवृत्ति का है, जो लोगों को झासे में लेकर, उनके साथ धोखाधड़ी कर रहा था। पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है, जिसमें अन्य लोगों के साथ की गयी धोखाधड़ी के खुलासे होने की भी संभावना है।

उक्त शातिर धोखेबाज का पर्दाफाश कर, इसे पकड़ने मे वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी तुकोगंज श्री राजकुमार यादव व उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।


इंदौर बी.डी.डी.एस. टीम द्वारा शहर के महत्वपूर्ण स्थानों में की गयी चैकिंग

इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर इंदौर श्री हरिनारायण चारी मिश्र के निर्देश के तारतम्य में इंदौर पुलिस की कार्य प्रणाली को और अधिक सुदृढ़ करने तथा इंदौर शहर को सुरक्षित रखने के उद्‌देश्य सेशहर के महत्वपूर्ण स्थानों की विशेष चैंकिंग की जा रही है।

इस कड़ी में आज दिनांक 06.07.17 को बी.डी.डी.एस. टीम द्वारा शहर के प्रसिद्ध सांई मंदिर छात्रिबाग इन्दौर पर संदिग्ध वस्तुओं की विशेष चैकिंगबी.डी.डी.एस. टीम द्वारा पुलिस डॉग की सहायता से एवं एच.एच.एम.डी आदि उपकरणों के द्वारा की गयी। इंदौर पुलिस का ये चैंकिंग अभियान निरंतर जारी रहेगा।




वाहन चोरी एवं बैग आदि चोरी करने वाला शातिर चोर, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में,


इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र इंदौर शहर इंदौर द्वारा शहर वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिये, मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, पूर्व अपराधियों व संदिग्धों पर कड़ी नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा थाना प्रभारी थाना क्राइम ब्रांच श्री अनिल सिंह चौहान को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गए थे।
                        क्राइम ब्रांच द्वारा शहर मे हो रही वाहन चोरी एवं बैग चोरी की घटनाओ पर लगाम लगाने हेतु टीम का गठन किया गया। मुखबिर से सूचना मिलने पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा पुलिस थाना चन्दन नगर की टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही कर आरोपी इमरान पिता वहीद खान (24) निवासी सुहाना पार्क खजराना इंदौर को चोरी के वाहन क्रं. MP-09/MV-1538 के साथ पकडा। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उक्त वाहन उसने देवगुराडिया के पास से अपने साथी रवि के साथ मिलकर चुराया था।
                        पूछताछ मे आरोपी ने बताया कि वह टाईल्स का काम करता है व पैसों की कमी के चलते आरोपी ने अपने मित्र रवि उर्फ राजेश राजपूत निवासी आलोक नगर मूसाखेडी से उधार रूपयो की मांग की थी, जिस पर साथी रवि ने उसे चोरी करने के लिये प्रेरित किया। अतः उन्होने मिलकर चोरी व लूट की वारदातो को अंजाम देना शुरू किया था। आरोपी ने पुछताछ में बताया की उन्होने डेली कलेक्शन के रूपयो का कलेक्शन करने वाले मैनेजर पर नजर रखी व उसका रूपयो से भरा बैग चुराया था, और रूपयो का हिस्सा बराबर आपस मे बाट लिया था। आरोपियो ने पालदा रोडपर एक मुसाफिर से भी बैग छीना था। आरोपीयो ने एक कपडे की दुकान पर भी शाम के समय अंधेरे में व्यापारी को पिस्टल से धमकाकर कपडो की लूट की थी।
                        आरोपी ने नागदा बस स्टैण्ड के पास एक सुनार की दुकान से बैग चोरी करना बताया, जिसमे चांदी के सिक्के, कान की बालिया व अंगुठी के साथ साथ कुछ नगद रूपये भी थे, जिसमें से रूपये खर्च करने के बाद सोने एवं चांदी के आभूषणों को सहआरोपी मित्र रवि के साथ आपस में बांट लिया था। आरोपी ने एक अन्य वारदात के बारे में बताया की सहारा सिटी के पास से एक कार चालक से मोबाईल छुडाया था। उसके बाद देवगुराडिया के आगे सडक पर से एक स्पलेन्डर गाडी चोरी की थी, गाडी को उसने अपनी बुआ के बेटे नौशाद के यहा बड़नगर में रखा है।
                        विस्तृत पुछताछ में इमरान ने कबूला कि, उसने खजराना स्थित सादेतलाब बाबा की दरगाह के पास से एक लूट की थी जिसमें मोबाईल व कुछ नगदी छीनना कबुल किया है। उक्त घटनाको आरोपी इमरान ने अपने साथ 1. शाहरूख उर्फ सन्नाटा निवासी तमन्ना इलेक्ट्रोनिक के पीछे तथा 2. अमजद पिता जाकिर पटेल निवासी बडला खजराना के साथ मिलकर अंजाम देना कबूल किया। उल्लेखित घटना में आरोपी जेल भी जा चुका है।

            आरोपी इमरान चोरी एवं लूट का कुखयात अपराधी है जिसने नवलखा इन्दौर से एक दोपहिया वाहन चोरी किया था जो बदनावर थाने के द्वारा पकडा गया था इस प्रकरण में वह चार माह पूर्व ही जेल से छूटा है। आरोपी इमरान, शातिर अपराधी शाकिर के सम्पर्क में भी रहा है जिसे हाल ही में क्राईम ब्रांच इन्दौर द्वारा पकडा गया था। आरोपी इमरान ने बताया की अवैघ हथियारो की खरीद फरोखत करने हेतु शाकिर को 4 पहिया वाहन की आवश्यकता थी जिसके लिये उसने शाकिर की बात मनीष से करवाई थी। मनीष 04 पहिया वाहन चोरी की वारदातो को अंजाम देता है। आरोपी इमरान से अन्य घटनाओ व उसके साथी के बारे में पूछताछ की जा रही है तथा आरोपी का पुलिस रिमांड लिया गया है पूछताछ में अन्य वारदातो के खुलासा होने की सम्भावना है।


इन्दौर पुलिस द्वारा अपराधियों एवं असमाजिक तत्वों की धरपकड़ अभियान के तहत की गई कार्यवाही 120 अपराधी एवं असमाजिक तत्व इन्दौर पुलिस की गिरफ्‌त में


इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017 -पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर इंदौर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र के निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक इंदौर (पूर्व) अवधेश कुमार गोस्वामी के मार्गदर्शन में कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को फरार एवं स्थायी वारंटियो तथा अपराधियों व असमाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए कुल 33 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया जिसके अंतर्गत-
               
05 आदतन व 06 संदिग्ध बदमाश गिरफ्तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017-इन्दौर पुलिस पूर्व क्षेत्र द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को शहर में अपराध करने की नीयत से घूमने वाले संदिग्ध बदमाशों तथा ऐसे आदतन अपराधी जो अपराध के बल पर ही अपनी आजिविका चलाते है, के विरूद्ध विभिन्न थाना क्षैत्रान्तर्गत में वैधानिक कार्यवाही करते हुए 05 आदतन व 06 संदिग्ध बदमाशों को गिरफ्तार किया जाकर धारा 110, 151 जा.फौ. के तहत प्रतिबन्धात्मक कार्यवाही की गई।

05 गैर जमानती, 10 गिरफ्तारी तथा 92 जमानती वारण्ट तामील
इन्दौर- दिनांक 06जुलाई 2017-इन्दौर पुलिस पूर्व क्षेत्र द्वारा शहर में विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत में कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 02 गैर जमानती, 19 गिरफ्तारी तथा 121 जमानती वारन्ट तामील किये गये। पुलिस द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रो में, न्यायालयों द्वारा विभिन्न प्रकरणो में जारी बदमाशों, अपराधियों एवं असमाजिक तत्वों के वारन्ट तामिल कराकर, वैधानिक कार्यवाही की गयी।

जुऑ/सट्‌टे की गतिविधियों में लिप्त मिलें, 05 आरोपी गिरफ्‌तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017-पुलिस थाना ़ परदेशीपुरा द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 20.10 बजे, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर केरला स्कुल के पास जनता क्वाटर इन्दौर से जुऑ/सट्‌टे की गतिविधियों में लिप्त मिलें, सुधीर उर्फ वीरू पिता हरिलाल देवहंस, रवि पिता यज्ञशरण मिश्रा, विजा उर्फ कालु पिता मोहनलाल वाडिया तथा हर्ष पिता अनिल शेखावत को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से 660 रूपयें नगदी तथा 52 ताश के पत्तें बरामद किये गये।
पुलिस थाना एमजी रोड ़द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 15.40 बजे, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर सबनीस बाग गली इन्दौर से जुऑ/सट्‌टे की गतिविधियों में लिप्त मिलें,156 सबनीस बाग इन्दौर निवासी निर्मल पिता गजानंद को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से 1150 रूपयें नगदी तथा 6 सट्‌टा पर्ची बरामद किये गये।
                पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्ध जुऑ एक्ट के तहत्‌ प्रकरण पंजीबद्व कर कार्यवाही की गयी है।

अवैध शराब सहित 01 आरोपी गिरफ्तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस थाना परदेशीपुरा द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 17.00 बजें, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर राजकुमार सब्जी मंडी गणेश मंदिर के पास  इन्दौर से अवैध शराब ले जाते/बेचते हुये मिलें, 25/6 टापु नगर इन्दौर निवासी शाहरूख पिता जाकिर पठान को पकडा गया। पुलिस द्वारा इसके कब्जे से 61 लीटर अवैध शराब जप्त की गयी।
पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत्‌ प्रकरण पंजीबद्व कर कार्यवाही की गयी है।

अवैध हथियार सहित 01 आरोपी गिरफ्तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस थाना हीरानगर द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 11.45 बजें, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर श्यामनगर एन.एक्स.मंदिर के पास इन्दौर से अवैध हथियार लेकर घूमते हुये मिलें, गा्रम थडौली थाना नीमच जिला नीमचश्यामनगर एन. एक्स. ए इन्दौर निवासी विनोद पिता श्यामलाल राठौर को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से एक अवैध पिस्टल जप्त किया गया।
पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्व आर्म्स एक्ट के तहत्‌ प्रकरण   पंजीबद्व कर कार्यवाही की गयी है।


इन्दौर- दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर इंदौर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र के निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक इंदौर (पश्चिम) श्री मनीष अग्रवाल के मार्गदर्शन में कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को फरार एवं स्थायी वारंटियो तथा अपराधियों व असमाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए कुल 87 आरोपियों को गिरफ्‌तार किया गया जिसके अंतर्गत-

16 आदतन व 18 संदिग्ध बदमाश गिरफ्तार
इन्दौर- दिनांक 06 जुलाई 2017-इन्दौर पुलिस पश्चिम क्षेत्र द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को शहर में अपराध करने की नीयत से घूमने वाले संदिग्ध बदमाशों तथा ऐसे आदतन अपराधी जो अपराध के बल पर ही अपनी आजिविका चलाते है, के विरूद्ध विभिन्न थाना क्षैत्रान्तर्गत में वैधानिक कार्यवाही करते हुए 16 आदतन व 18 संदिग्ध बदमाशों को गिरफ्तार किया जाकर धारा 110, 151 जा.फौ. के तहत प्रतिबन्धात्मक कार्यवाहीकी गई।

07 गैर जमानती, 22 गिरफ्तारी तथा 88 जमानती वारण्ट तामील
इन्दौर- दिनांक 06 जुलाई 2017-इन्दौर पुलिस पश्चिम क्षेत्र द्वारा शहर में विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत में कल दिनांक 05 जुलाई 2017 का 07 गैर जमानती, 22 गिरफ्तारी व 88 जमानती वारन्ट तामील किये गये। पुलिस द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रो में, न्यायालयों द्वारा विभिन्न प्रकरणो में जारी बदमाशों, अपराधियों एवं असमाजिक तत्वों के वारन्ट तामिल कराकर, वैधानिक कार्यवाही की गयी।

जुऑ/सट्‌टे की गतिविधियों में लिप्त मिलें, 13 आरोपी गिरफ्‌तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017-पुलिस थाना एरोड्रम़ द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर अम्बिकापुरी एवं अशोक नगर इन्दौर से सट्‌टे की गतिविधियों में लिप्त मिलें, 229 अम्बिकापुरी इन्दौर निवासी देवेन्द्र पिता भगवानदास पुरोहित और 414 अशोक नगर इन्दौर निवासी राकेश पिता छोटुकाग सिरवी को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से सट्‌टा पर्ची बरामद किये गये।
पुलिस थाना सिमरोल द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 16.00 बजे, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर पांच महुआ सिमरोल इन्दौर से जुए कीगतिविधियों में लिप्त मिलें, अशोक पिता परमानंद जायसवाल, उपेन्द्र पिता राजकुमारसिंह चौहान, गुड्‌डु उर्फ सुभास पिता सिलदार जामदे, श्याम पिता हीरालाल गोयल, दीपक पिता भुरेलाल राठौर, हीरालाल पिता लाखाराम भोई और विरेन्द्र पिता रामचरण को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से 52 ताश पत्तें बरामद किये गये।
पुलिस थाना जुनी इन्दौऱ द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 16.20 बजें, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर हम्माल युनियन कार्यालय के पास लोहामंडी इन्दौर से सट्‌टे की गतिविधियों में लिप्त मिलें, 83 संतनगर भंवरकुआ इन्दौर निवासी कड़वाराम पिता सुखराम और जीतनगर भंवरकुआं इन्दौर निवासी द्गिावराम पिता प्रेमा को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से 930 रूपयें व 3 सट्‌टा पर्ची बरामद किये गये।
पुलिस थाना मंहु द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 23.40 बजे, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर हरीफाटक हाईसेकंडरी स्कुल के पास इन्दौर से जुए की गतिविधियों में लिप्त मिलें, बंटी उर्फ मिन्टु पिता दौलत सिंह भाटिया और उवेश पिता अब्दुल शब्बीर को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से 200 रूपये व 52 ताश पत्तें बरामद कियेगये।
पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्ध जुऑ एक्ट के तहत्‌ प्रकरण पंजीबद्व कर कार्यवाही की गयी है।

अवैध शराब सहित 02 आरोपी गिरफ्तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस थाना क्षिप्रा द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 20.00 बजें, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर शक्ति नगर मांगल्या़ से अवैध शराब ले जाते/बेचते हुये मिलें, मांगल्या इन्दौर निवासी रवि पिता रमेश मालवीय को पकडा गया। पुलिस द्वारा इसके कब्जे से अवैध शराब जप्त की गयी।
पुलिस थाना सांवेर द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 13.00 बजें, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर ग्राम कटक्या थाना सांवेर से अवैध शराब ले जाते/बेचते हुये मिलें, ग्राम कटक्यासांवेर इन्दौर निवासी मनोहर पिता रामकिशन को पकडा गया। पुलिस द्वारा इसके कब्जे से अवैध शराब जप्त की गयी।
पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत्‌ प्रकरण पंजीबद्व कर कार्यवाही की गयी है।
अवैध भांग सहित 02 आरोपी गिरफ्तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस थाना भवंरकुआ द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर कुम्हार भट्‌टी पालदा इन्दौर से अवैध भांग ले जाते/बेचते हुये मिलें, कुम्हार भट्‌टी पालदा इन्दौर निवासी अरूण पिता रामलाल प्रजापति और 56 कुम्हारभट्‌टी पालदा इन्दौर निवासी प्रेमकुमार पिता धन्नालाल प्रजापति को पकडा गया। पुलिस द्वारा इसके कब्जे से 900 रूपये कीमत की 1100 ग्राम अवैध भांग जप्त की गयी।
पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत्‌ प्रकरण पंजीबद्व कर कार्यवाही की गयी है।

सार्वजनिक स्थान पर शराब पीतें हुए मिला,  आरोपी गिरफ्तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस थाना भवंरकुआ द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 21.00 मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर प्रतिक्षा ढाबे के सामनें आम रोड़ के किनारे रिंगरोंड इन्दौर सार्वजनिक स्थान पर शराब पितें हुए मिले, पिपलियापाला नानक गुरूद्वारे के पास रिंगरोंंंड इन्दौर निवासी मनोहर पिता नंदराम गाठे को पकडा गया। पुलिस द्वारा इसके कब्जे से अवैध शराब जप्त की गयी।
पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत्‌ प्रकरण पंजीबद्व कर कार्यवाही की गयी है।

अवैध हथियार सहित 06 आरोपी गिरफ्तार
इन्दौर-दिनांक 06 जुलाई 2017- पुलिस थाना बडगोंदा द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 13.00 बजें, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर भगतसिंह चौराहा कोदरिया इन्दौर से अवैध हथियार लेकर घूमते हुये मिलें, कृष्णापुरी कालोनीकोदरिया इन्दौर निवासी रोहित पिता पुनमचंद सागर को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से एक छुरा जप्त किया गया।
पुलिस थाना द्वारकापुरी द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 08.40 बजें, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर अंग्रेजी वाइन शाप के पास केट मेंन रोड़ इन्दौर से अवैध हथियार लेकर घूमते हुये मिलें, झुग्गी झोपड पट्‌टी अहीरखेडी काकड़ इन्दौर निवासी धर्मेंद्र पिता रामिया को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से एक चाकु जप्त किया गया।
पुलिस थाना जुनी इन्दौर द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर सैफी नगर रेल्वे स्टेशन, माणिक बाग ब्रीज के नीचे एवं लोहामंडी मैन चौराहा़ इन्दौर से अवैध हथियार लेकर घूमते हुये मिलें, ग्राम खेकडी तहसील धरमपुरी जिला धार निवासी राजेन्द्र पिता बहादुर भाटिया एवं 04 बजरंग मोहल्ला मंहु गांव किशनगंज इन्दौर निवासी राहुल पिता प्रेम चौहान और अग्रवाल इन्टर प्राइजेस तहसील मंहु इन्दौर निवासी सागर पिता अशोक कास्डे़ को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से एक रिवाल्वर, दो देशी कट्‌टे 315 बोर, एक देशी कट्‌टा 32 बोर एवं दो जिन्दा राउंड जप्त किया गया।
पुलिस थाना किशनगंज द्वारा कल दिनांक 05 जुलाई 2017 को 08.15 बजें, मुखबिर से मिलीं सूचना के आधार पर चौपाटी चौराहा़ इन्दौर से अवैध हथियार लेकर घूमते हुये मिलें, ग्राम बेटागांव साधुवासवानी कालेज के पीछें बैरागण भोपाल निवासी नरेश पिता सरमनलाल कोली को पकडा गया। पुलिस द्वारा इनके कब्जे से एक पिस्टल एक जिंदा कारतुस जप्त किया गया।
पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्व आर्म्स एक्ट के तहत्‌ प्रकरण   पंजीबद्व कर कार्यवाही की गयी है।